नई दिल्ली :  सीजन 10 में 24वां मुकाबला राइजिंग पुणे सुपरजाइंट्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच खेला जाएगा. दोनों टीमों के बीच महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन इंटरनेशनल स्टेडियम, पुणे में ये भिड़ंत होगी.
 
 
22 अप्रैल, दोपहर 4 बजे से दोनों टीमें आमने-सामने होगीं. हैदराबाद का जहां ये सातवां मुकाबला होगा. वहीं पुणे अपना छठा मुकाबले खेलने के लिए भिड़ेगी. हालांकि दोनों टीमों के बीच अंकतालिका में काफी अंतर है. हैदराबाद की टीम ने अभी तक खेले गए अपने 6 मुकाबलों में से 4 में जीत हासिल की है और 2 में उसे हार का सामना करना पड़ा है. हैदराबाद की टीम फिलहाल 8 अंकों से साथ अंकतालिका में तीसरे पायदान पर बनी हुई है.
 
मौजूदगी दर्ज कराना चाहेगी टीम
वहीं पुणे की टीम ने अभी तक अपने 5 मुकाबलों में 2 मुकाबले जीते हैं और 3 में हार का मुंह देखा है. पुणे की टीम फिलहाल 4 अंकों के साथ अंकतालिका में 7वें पायदान पर बनी हुई है. पुणे की टीम को आईपीएल के आगे के सफर में बने रहने के लिए जीत की पटरी पर लौटना होगा. इस बार के मुकाबले में हैदाराबाद की टीम जहां एक और जीत के इरादे से मैदान पर उतरेगी वहीं पुणे की टीम जीत दर्ज कर आईपीएल में अपनी मौजूदगी दर्ज कराना चाहेगी. 
 
स्टीव स्मिथ बाहर
इस बार के मुकाबलें में पुणे की टीम से कप्तान स्टीव स्मिथ भी बाहर रहेंगे. स्मिथ बीच आईपीएल में दुबई छुट्टियां मनाए गए हैं. जिसके बाद टीम की कमान अजिंक्य रहाणे को सौंपी जा सकती है. जिसके बाद हैदराबाद के खिलाफ महेंद्र सिंह धोनी की भूमिका काफी खास मानी जा रही है. इसके अलावा पुणे की बल्लेबाजी में मनोज तिवारी, अजिंक्य रहाणे से भी टीम को उम्मीदें हैं. वहीं गेंदबाजी में दीपक चहर, बेन स्टोक्स, इमरान ताहिर और अशोक डिंडा कमाल दिखा सकते हैं.
 
दूसरी तरफ हैदराबाद की टीम में शिखर धवन और डेविड वार्नर टीम को मजबूत शुरुआत देने में सफल हो रहे हैं. वहीं केन विलियमसन भी अपने बल्ले से रनों की बरसात कर रहे हैं. गेंदबाजी में भुवनेश्वर कुमार, राशीद खान और मोहम्मद सिराज पर टीम का दारोमदार रहेगा.