नई दिल्ली:आईपीएल 10 में मुंबई इंडियंस का धमाकेदार खेल जारी है. अब तक खेले 6 मुकाबलों में 5 में जीत दर्ज करते हुए मुंबई की टीम प्वाइंट्स टैली में टॉप पर पहुंच चुकी है. मुंबई की हर एक जीत में उसका नायक बदलता दिख रहा है, जो कि इस टीम का सबसे बड़ा प्लस प्वाइंट है.
 
पुणे के खिलाफ सीजन दस का पहला मैच हारने के बाद मुंबई इंडियंस ने पीछे मुड़कर नहीं देखा और उसके बाद कोलकाता के खिलाफ खेले दूसरे मैच को 4 विकेट से जीत लिया. इस मैच में मुंबई की जीत के हीरो नीतिश राणा बने थे, जिन्होंने 29 गेंद पर 50 रन की धमाकेदार पारी खेली थी.
 
मुंबई ने अगला मैच सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ अपने घरेलू मैदान पर खेला, और इस मुकाबले को भी उसने 4 विकेट के अंतर से जीत लिया. हैदराबाद के खिलाफ मुंबई इंडियंस की जीत के हीरो जसप्रीत बुमराह और कुरणाल पांड्या रहे. बुमराह ने पहले अपनी धारदार गेंदबाजी से 4 ओवर में 24 रन देकर सनराइजर्स के 3 विकेट झटके, उसके बाद बल्लेबाजी में कुरणाल पांड्या ने आखिर के ओवर्स में ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की और 20 गेंद पर 37 रन की धमाकेदार पारी खेलते हुए अपनी टीम की जीत की शानदार स्क्रिप्ट लिखी.
 
मुंबई की अगली भिड़ंत विराट की कमान वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर से हुई, लेकिन चैलेंजर्स के गेंदबाज की हैट्रिक के बावजूद मुंबई इंडियंस ने इस मुकाबले को 4 विकेट से अपने नाम कर लिया. आरसीबी के खिलाफ बड़े मैच में मुंबई की जीत केरॉन पोलार्ड ने अपनी धमाकेदार बल्लेबाजी से पक्की की. पोलार्ड ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए 47 गेंद पर 70 रन बनाए जिसमें 3 चौके और 5 छक्के शामिल रहे. आरसीबी पर जीत ने मुंबई के हौसले को परवान चढ़ा दिया और उसने गुजरात लायन्स के खिलाफ खेले अगले मैच को भी 6 विकेट से जीत लिया.
 
इस मैच में मुंबई की जीत बेशक रोहित शर्मा के बल्ले से निकली लेकिन उसकी बुनियाद नीतिश राणा ने अपने आतिशी अर्धशतकीय पारी के दम पर पहले ही लिख दी थी. इस मैच में राणा ने 36 गेंद पर 53 रन की धमाकेदार पारी खेली. गुजरात के खिलाफ जीत का चौका लगाने के बाद मुंबई ने आईपीएल 10 में जीत का पंच किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ 8 विकेट से बड़ी जीत दर्ज कर जड़ा. किंग्स का किला फतह करने में मुंबई के लिए सबसे बड़ा रोल प्ले किया जोस बटलर ने.. जिन्होंने 37 गेंदों पर 77 रन की तूफानी पारी खेली और इंडियंस की जीत की दमदार बुनियाद रखी.