इंदौर : सीजन 10 में 22वां मुकाबला मुंबई इंडियंस और किंग्स इलेवन पंजाब के बीच खेला जाएगा. इस मुकाबले के लिए मुंबई इंडियंस ने टॉस जीता है.
 
होल्कर क्रिकेट स्टेडियम, इंदौर में रात 8 बजे से खेले जाने वाले इस मुकाबले में मुंबई ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया है. इसके साथ ही पंजाब की टीम पहले बल्लेबाजी करने मैदान पर उतरेगी.
 
लीग में खेले गए अभी तक के मुकाबलों में मुंबई इंडियंस लगातार 4 जीत हासिल करके टॉप टीमों में बनी हुई है. वहीं पंजाब टॉप 4 में जगह अपनी जगह तलाश रही है. मुंबई ने अभी तक अपने 5 लीग मुकाबले खेल लिए हैं. इनमें से टीम को केवल शुरुआती 1 मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा हैं. इसके बाद टीम ने पीछे मुड़कर नहीं देखा और इस सीजन में अभी तक लगातार 4 जीत दर्ज कर चुकी है.
 
जीत की लय
इसके अलावा पंजाब ने भी मुंबई की तरह 5 मुकाबले खेले हैं. लेकिन पंजाब की टीम मुंबई की तरह जीत दर्ज नहीं कर पाई. पंजाब की टीम ने अभी तक 2 मुकाबलों में जीत हासिल की है तो वहीं 3 मुकालों में हार का मुंह देखना पड़ा है. जैसे-जैसे आईपीएल की दसवां सीजन आगे बढ़ता जाएगा, वैसे-वैसे टॉप 4 में जगह बनाने की लड़ाई काफी रोमांचक होती जाएगी. पंजाब की भी निगाहें अब टॉप टीमों में जगह बनाने पर है. वहीं मुंबई अपनी जीत की लय बरकरार रखने के लिए पंजाब को हर हाल में हराना चाहेगी.
 
दो बार की चैंपियन मुंबई के इस समय अंक तालिका में मजबूती से 8 अंको से साथ नंबर 3 पर बनी हुई है. वहीं पंजाब की टीम 4 अंकों के साथ पांचवे पायदान पर जगह बनाए हुए है. मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा भी अपनी कप्तानी से टीम को काफी आगे लेकर जा रहे हैं. टीम की जरूरत को देखते हुए बल्लेबाजी क्रम में उनके किए गए बदलाव भी काफी फायदेबंद साबित हो रही है. 
 
इनपर होगा दारोमदार
मुंबई की ओर से नीतीश राणा, कीरॉन पोलार्ड और पांड्या ब्रदर्स टीम की बल्लेबाजी क्रम में काफी मजबूती प्रदान कर रहे हैं. वहीं गेंदबाजी का मोर्चा हरभजन सिंह, लसिथ मलिंगा और मिचेल मैक्‍केलघन संभाले हुए हैं. दूसरी ओर पंजाब ने लगातार दो मैचों में जीत दर्ज करके तीन मैचों में लगातार हार देखनी झेलनी पड़ी है. टीम के पास बल्लेबाजी में मनन वोहरा, हाशिम अमला और कप्तान ग्लेन मैक्सवेल सरीखे बल्लेबाजी है तो वहीं मोहित शर्मा, संदीप शर्मा और अक्षर पटेल जैसे गेंदबाज भी हैं. जिन्हें मुंबई के आगे धारदार गेंदबाजी करनी होगी.