नई दिल्ली:  सीजन 10 का रोमांच जारी है. हर मैच में खिलाड़ी अपनी धारदार गेंदबाजी और धमाकेदार बल्लेबाजी से दर्शकों का दिल जीत रहे हैं. इस बार के आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलुरु के धाकड़ बल्लेबाज क्रिस गेल ने T20 क्रिकेट में 10000 रनों का आकंड़ा पूरा किया है. लेकिन वो यूसुफ पठान के एक रिकॉर्ड को अभी तक नहीं तोड़ पाए हैं.
 
क्रिस गेल ने हाल ही में गुजरात लायंस के खिलाफ तूफानी पारी खेलकर अपनी टीम आरसीबी को जीत दिलाई थी. आईपीएल इतिहास में सबसे ज्यादा पांच शतक गेल के ही नाम है लेकिन वो यूसुफ पठान के तूफानी पारी का रिकॉर्ड अभी तक नहीं तोड़ पाएं. इस रिकॉर्ड को लेकर पठान 7 सालों से टॉप पर बन हुए हैं. वहीं गेल इस रिकॉर्ड के मामले में तीसरे नंबर पर है.
 
ये है रिकॉर्ड
दरअसल, ये रिकॉर्ड आईपीएल में खेली गई शतकीय पारियों में बेहतरीन स्ट्राइक रेट का है. जिसमें यूसुफ पठान शीर्ष पर हैं. आईपीएल के तीसरे सीजन में पठान ने  राजस्थान रॉयल्स की तरफ से खेलते हुए मुंबई इंडियन्स के खिलाफ आतिशी पारी खेली थी. इस पारी में पठान ने 37 गेंदों में 9 चौकों और शानदार 8 छक्कों की मदद से 270.27 के स्ट्राइक रेट से शतक ठोक डाला था.
 
वहीं आईपीएल में सबसे ज्यादा स्ट्राइक रेट में दूसरे नंबर पर दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेटर डेविड मिलर का नाम आता है. 2013 में किंग्स इलेवन पंजाब की तरफ से खेलते हुए मिलर ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ 38 गेंदों में नाबाद 101 रनों की पारी खेली थी. अपनी इस पारी में 265.78 के स्ट्राइक रेट 8 चौके और 7 छक्के भी लगाए थे.
 
इसके बाद तीसरे नंबर पर क्रिस गेल का नाम आता है. गेल ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की तरफ से पुणे वॉरियर्स के खिलाफ 2013 में 66 गेंदों में 13 चौकों और रिकॉर्ड 17 छक्कों की मदद से ताबड़तोड़ नाबाद 175 रनों की आतिशी पारी खेली थी. इस पारी में उनका स्ट्राइक रेट 265.15 रहा था.