नई दिल्ली: जून से शुरू होने जा रही आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी के लिए इंटरनेशनल क्रिकेट परिषद (ICC) ने अभ्यास मैचों की घोषणा कर दी है. अभ्यास मैचों के दौरान भारतीय टीम दो टीमों से भिड़ेंगी.
 
आईसीसी के जरिए चैंपियंस ट्रॉफी के लिए जारी किए गए अभ्यास मैच 26 मई से लेकर 30 मई तक खेले जाएंगे. इनमें भारतीय टीम का पहला मुकाबला न्यूजीलैंड के खिलाफ 28 मई को होगा. इसके बाद अपने दूसरे अभ्यास मैच में टीम इंडिया पड़ोसी देश बांग्लादेश का सामना करेगी. दोनों टीमों के बीच ये मुकाबला  30 मई को खेले जाएगा.
 
ये होंगे मुकाबले
भारत के अलावा 26 मई को ऑस्ट्रेलिया और श्रीलंका का आमना सामना होगा. इसके बाद 27 मई को बांग्लादेश और पाकिस्तान के बीच दूसरा अभ्यास मैच खेला जाएगा. 28 मई को भारत-न्यूजीलैंड के बाद 29 मई को ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान एक दूसरे से भिड़ेंगी. वहीं 30 मई को भारत और बांग्लादेश के अलावा न्यूजीलैंड और श्रीलंका के बीच भी अभ्यास मैच खेला जाएगा.
 
अभ्यास मैचों के बाद 1 जून से टूर्नामेंट की शुरुआत होगी. इस टूर्नामेंट का फाइनल मुकाबला 18 जून को खेला जाएगा. इस टूर्नामेंट में भारतीय टीम ‘बी’ ग्रुप में शामिल है. जहां उसे दक्षिण अफ्रीका, पाकिस्तान और श्रीलंका जैसी टीमों से भिड़ना होगा. बता दें कि चैंपियंस ट्रॉफी में आईसीसी एकदिवसीय विश्व रैंकिंग की टॉप आठ टीमें शामिल होंगी. इस बार बांग्लादेश की टीम 2006 के बाद पहली बार आईसीसी के इस टूर्नामेंट में हिस्सा लेगी.