मीरपुर. गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन और सौम्य सरकार की तूफानी बल्लेबाजी की बदौलत मीरपुर में खेले गए दूसरे वनडे में मेजबान बांग्लादेश की टीम ने साउथ अफ्रीका को 7 विकेट से हरा दिया. पहले बल्लेबाजी करते हुए साउथ अफ्रीका की टीम मात्र 162 रनों पर ऑलआट हो गई. जवाब में सलामी बल्लेबाज सरकार (88*) और महमूदुल्लाह (50) की शतकीय साझेदारी की बदौलत बांग्लादेशी टीम ने मात्र 27.4 ओवरो में तीन विकेट खोकर लक्ष्य को हासिल कर लिया.

हालांकि छोटे से लक्ष्य का पीछा करने उतरी बांग्लादेशी टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही. पहले मैच में हैट्रिक सहित छह विकेट चटकाने वाले अफ्रीकी तेज गेंदबाज कैगिसो राबादा ने दो विकेट लेकर मेजबान टीम को मुश्किल में डाल दिया. लेकिन इसके बाद सरकार और महमूदुल्लाह ने तीसरे विकेट के लिए 135 रनों की साझेदारी करके टीम को जीत दिला दी.

इससे पहले बांग्लादेश ने नासिर हुसैन और मुस्ताफिजुर रहमान की शानदार गेंदबाजी की बदौलत दूसरे एकदिवसीय मैच में दक्षिण अफ्रीकी टीम को 46 ओवरों में 162 रनों पर ढेर कर दिया. नासिर और मुस्ताफिजुर ने तीन-तीन विकेट चटकाए. रुबले को दो और मशरफे मुर्तजा तथा महमुदुल्ला को एक-एक विकेट मिला. बांग्लादेश के सभी गेंदबाजों ने बेहद कसी हुई गेंदबाजी की और चार से भी कम की इकॉनमी से रन दिए.

दक्षिण अफ्रीका के लिए फॉफ डू प्लेसिस (41) और फरहान बेहरादीन (36) ही बल्ले से कुछ देर संघर्ष कर सके. सलामी बल्लेबाज हाशिम अमला ने 22 रन बनाए. दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाजों के पवेलियन लौटने की निरंतरता इस कदर बनी रही कि दूसरे विकेट के लिए अमला और प्लेसिस के बीच हुई 29 रनों की साझेदारी टीम की सबसे बड़ी साझेदारी रही.

दक्षिण अफ्रीकी पारी में बेहरादीन ने एकमात्र छक्का लगाया. दक्षिण अफ्रीकी पारी का औसत चौथे ओवर के बाद कभी चार तक भी नहीं पहुंच सका और पूरी टीम 162 रन बनाकर चार ओवर पहले ही धराशायी हो गई. तीन मैचों की श्रृंखला में अब 1-1 से बराबर हो गई है.