मेलबर्न. आईसीसी वर्ल्ड कप 2015 के फाइनल मुकाबले में रविवार को ऑस्ट्रेलियाई टीम न्यूजीलैंड को 7 विकेट से हराकर पांचवीं बार चैंपियन बन गई. न्यूजीलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए आस्ट्रेलियाई टीम के सामने 184 रन का लक्ष्य रखा. इस आसान लक्ष्य को कंगारूओं ने 33.1 ओवर में 3 विकेट खोकर हासिल कर लिया. ऑस्ट्रेलिया ने इससे पहले 1987, 1999, 2003, 2007 में वर्ल्ड कप के खिताब पर कब्जा जमाया था. 

आखिरी वनडे मैच खेल रहे ऑस्ट्रेलियाई कप्तान माइकल क्लार्क ने शानदार 74 रनों की पारी खेली. उनके अलावा सलामी बल्लेबाज वॉर्नर ने 45 और स्मिथ ने नाबाद 56  रनों की पारी खेलकर टीम को जीत के मुकाम तक पहुंचाया. ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क को मैन ऑफ द सीरीज के अवार्ड से नवाजा गया. उन्होंने 8 मैच में मात्र 10 की औसत 22 विकेट चटकाया. ऑलराउंडर जेम्स फॉल्कनर को मैन ऑफ द मैच चुना गया. 

 

इससे पहले टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी न्यूजीलैंड की टीम लगातार दबाव में रही. न्यूजीलैंड की तरफ से ग्रांट एलियट ने 51 गेंदों पर अपनी हाफ सेंचुरी पूरी की. आस्ट्रेलिया की तरफ से जॉनसन और फॉल्कनर ने तीन-तीन विकेट झटके. स्ट्रॉक ने दो और मैक्सवेल ने एक विकेट झटका.