मीरपुर. बांग्लादेश और दक्षिण अफ़्रीका के बीच खेले जा रहे पहले वनडे मैच में दाएं हाथ के अफ्रीकी तेज गेंदबाज कैगिसो राबादा ने हैट्रिक लेकर कमाल कर दिया. अपना पहला वनडे मैच खेल रहे 20 साल के कैगिसो राबादा की हैट्रिक की बदौलत अफ्रीका ने पहले मैच में बांग्लादेश को 8 विकेट से हरा दिया. राबादा ने मैच के चौथे ओवर में ही चौथी, पांचवीं और छठी गेंद पर लगातार तीन विकेट लेकर अपने इंटरनेशनल करियर का शानदार आगाज किया. 

वनडे क्रिकेट के इतिहास में अपने पहले मैच में हैट्रिक विकेट लेने का कारनामा सिर्फ़ दूसरी बार हुआ है. सबसे पहले ये कारनामा बांग्लादेश के बाएं हाथ के स्पिनर तेजुल इस्लाम ने पिछले साल ढाका वनडे के दौरान किया था. राबादा ने कैरेबियाई गेंदबाज फिडेल एडवर्ड्स के रिकार्ड को ध्वस्त करते हुए मात्र 16 रन देकर छह विकेट झटके. फिडेल ने अपने पहले मैच में ज़िंबाब्वे के खिलाफ 22 रन देकर 6 विकेट हासिल किए थे.

राबादा की धारदार गेंदबाजी के आगे बांग्लादेश की टीम मात्र 160 रनों पर ऑलआउट हो गई. जवाब में फॉफ डू प्लेसिस की अर्धशतकीय पारी की बदौलत दक्षिण अफ्रीका ने आठ विकेट से दर्ज की. डू प्लेसिस के अलावा डि कॉक ने 35 और रिली रोसू ने 45 रनों का योगदान दिया.