विंबलडन. दिग्गज भारतीय टेनिस खिलाड़ी लिएंडर पेस ने गुरुवार को विंबलडन के मिश्रित युगल वर्ग के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया. वहीं बोपन्ना को पुरुष युगल के सेमीफाइनल से, जबकि सानिया मिर्जा को मिश्रित युगल के क्वार्टर फाइनल से हारकर बाहर होना पड़ा. पेस ने स्विट्जरलैंड की जोड़ीदार मार्टिना हिंगिस के साथ क्वार्टर फाइनल मुकाबले में पोलैंड के मार्सिन मैटकोव्स्की और रूस की एलेना वेस्निना की जोड़ी को मात्र 44 मिनट में 6-2, 6-1 से हरा दिया.

पेस-मार्टिना अब सेमीफाइनल में माइक ब्रायन और बेथानी माटेक सैंड्स की शीर्ष वरीय अमेरिकी जोड़ी से भिड़ेंगे. इससे पहले पुरुष युगल वर्ग में रोहन बोपन्ना और फ्लोरिन मेर्गिया की नौवीं वरीय भारतीय-रोमानियाई जोड़ी पुरुष युगल वर्ग के सेमीफाइनल में हारकर टूर्नामेंट से बाहर हो गई. सेमीफाइन में पहुंची बोपन्ना-मेर्गिया की जोड़ी नीदरलैंड्स के ज्यां जूलियन रोजर और रोमानिया के होरिया टेकाऊ की चौथी वरीय जोड़ी से 6-4, 2-6, 3-6, 6-4, 11-13 से हार गई.

दिन की आखिरी भारतीय उम्मीद के रूप में मिश्रित युगल वर्ग का क्वार्टर फाइनल खेलने उतरीं सर्वोच्च विश्व वरीयता प्राप्त युगल महिला खिलाड़ी सानिया मिर्जा ब्राजील के अपने जोड़ीदार ब्रूनो सोरेस के साथ संघर्षपूर्ण मुकाबले में हारकर बाहर हो गई. सानिया-सोरेस की दूसरी वरीय जोड़ी कोर्ट-2 पर हुए क्वार्टर फाइनल मुकाबले में आस्ट्रिया के एलेक्जांदर पेया और हंगरी को टिमिया बाबोस की पांचवीं वरीय जोड़ी से 6-3, 6-7(6-8), 7-9 से हार गई. (IANS)