कार्डिफ. ऑस्ट्रेलिया ने सधे अंदाज में जवाब देते हुए एशेज टेस्ट मैच के दूसरे दिन इंग्लैंड की पहली पारी में 430 रनों के जवाब में पांच विकेट खोकर 264 रन बना लिए हैं. पहली पारी के आधार पर आस्ट्रेलिया अभी भी 166 रन पीछे है. दिन का खेल खत्म होने तक शेन वाटसन 29 और नेथन लॉयन छह रन बनाकर नाबाद लौटे. ऑस्ट्रेलिया को लगातार सातवीं पारी में अर्धशतक जड़ने वाले क्रिस रोजर्स (95) और डेविड वार्नर (17) ने सधी शुरुआत दिलाई.

इसके अलावा अच्छी शुरुआत के बावजूद कप्तान माइकल क्लार्क (38) भी अली की गेंद पर उन्हीं को कैच थमा बैठे. इससे पहले रोजर्स मात्र पांच रन से शतक से चूक गए. रोजर्स ने हालांकि सलामी बल्लेबाज के रूप में लगातार सात पारियों में अर्धशतक लगाने का विश्व रिकॉर्ड बना डाला. किसी क्रम के बल्लेबाज के तौर पर ऐसा करने वाले वह दुनिया के पांचवें बल्लेबाज रहे.

इससे पहले, इंग्लिश टीम ने पहली पारी में 102.1 ओवरों का सामना किया और 4.20 के औसत से रन बटोरते हुए 430 रन बनाए. इंग्लैंड के लिए जोए रूट ने सबसे अधिक 134 रन बनाए. इसके अलावा गैरी बैलेंस ने 61, बेन स्टोक्स ने 52 और मोइन अली ने 77 रनों की शानदार पारी खेली. ऑस्ट्रेलिया की ओर से मिशेल स्टार्क ने 114 रन देकर पांच विकेट लिए. जोस हाजलेवुड को तीन सफलता मिली जबकि नेथन लॉयन ने दो विकेट लिए. स्टार्क ने तीसरी बार पारी में पांच विकेट लिए हैं.