हरारे. तीन वनडे और दो टी20 मैच खेलने जिम्बाब्वे गई टीम इंडिया का पहला वनडे आज दोपहर 12 बजे से खेला जाएगा. इस दौरे पर एमएस धोनी, विराट कोहली समेत 8 सीनियर प्लेयर्स को आराम देकर नई टीम इंडिया भेजी गई है, जिसके कप्तान अजिंक्य रहाणे हैं.

बांग्लादेश ने चटाई थी धूल
पिछले महीने बंगलादेश दौरे में 1-2 से वनडे सीरीज गंवाने के बाद आलोचनाओं से घिरी भारतीय टीम में बड़े बदलाव किए गए. सेलेक्टर्स ने कप्तान महेंद्र सिंह धोनी, विराट कोहली, रोहित शर्मा, सुरेश रैना, रविचंद्रन अश्विन, शिखर धवन और उमेश यादव जैसे सीनियर खिलाड़ियों को आराम दिया.

इन पांच खिलाड़ियों पर रहेगी नजर
हरभजन सिंह
अंबाती रायडू
मोहित शर्मा
रॉबिन उथप्पा
अजिंक्य रहाणे

हरभजन और अक्षर संभालेंगे स्पिन बॉलिंग
हाल ही में दो साल बाद बांग्लादेश दौरे पर भारतीय टेस्ट टीम में शामिल किए गए स्टार ऑफ स्पिनर हरभजन को चार साल के बाद वनडे टीम में जगह दी गई। टीम के सबसे सीनियर प्लेयर होने के तौर पर उन पर काफी जिम्मेदारी है। फिंगर फ्रेक्चर के कारण स्पिनर कर्ण शर्मा पहले ही टीम से बाहर हो चुके हैं। ऐसे में स्पिन बॉलिंग की जिम्मेदारी पूरी तरह हरभजन और अक्षर पटेल पर रहेगी। फास्ट बॉलिंग में मोहित शर्मा, भुवनेश्वर कुमार मुख्य भूमिका में रहेंगे, जबकि मुरली विजय, रॉबिन उथप्पा, रहाणे और अंबाती रायुडू पर बैटिंग की पूरी जिम्मेदारी रहेगी।

जिम्बाब्वे ने मैल्कम को दिया मौका
मेजबान जिम्बाब्वे ने मजबूत भारतीय टीम के खिलाफ अच्छे परफॉर्मेंस के लिए 30 वर्षीय एक्सपीरिएंस्ड मैल्कम वालर को टीम में शामिल किया है. हाल ही में पाकिस्तानी दौरे पर गई जिम्बाब्वे टीम को चार बदलावों के साथ भारत के खिलाफ उतारा जाएगा जिसमें मिडिल ऑर्डर में वालर को शामिल किया गया है. वालर पार्ट टाइम ऑफ स्पिनर की भूमिका भी निभाते हैं. वर्ल्ड कप के दौरान वालर जिम्बाब्वे टीम का हिस्सा थे.

एजेंसी इनपुट भी