कोलम्बो. पालेकेले में श्रीलंका के खिलाफ समाप्त तीसरे टेस्ट मैच में पाकिस्तानी क्रिकेट टीम के दिग्गज बल्लेबाज यूनुस खान ने वह मुकाम हासिल किया जो टेस्ट इतिहास में महानतम बल्लेबाजों में शुमार-सर डॉन ब्रैडमैन और सचिन तेंदुलकर भी हासिल नहीं कर पाए हैं. टेस्ट मैचों की चौथी पारी में सबसे ज्यादा शतक बनाने का रिकॉर्ड यूनुस ख़ान के नाम हो गया है.
 
श्रीलंका के खिलाफ यूनुस खान ने टेस्ट मैच की चौथी पारी में अपना पांचवां शतक जमाया. इस सूची में भारत के सुनील गावस्कर, ऑस्ट्रेलिया के रिकी पॉन्टिंग, वेस्टइंडीज़ के रामनरेश सरवन और दक्षिण अफ्रीका के ग्रीम स्मिथ चार-चार शतकों के साथ दूसरे नंबर पर हैं.

टेस्ट रैंकिंग में पाकिस्तान तीसरे पायदान पर पहुंचा

श्रीलंका के खिलाफ 2-1 से टेस्ट श्रृंखला जीतने के साथ ही पाकिस्तान क्रिकेट टीम टेस्ट रैंकिंग में तीन स्थानों की छलांग लगाते हुए तीसरे पायदान पर पहुंच गई. पाकिस्तान को श्रीलंका के खिलाफ श्रृंखला में मिली जीत से चार अंकों का फायदा हुआ. आईसीसी की ताजा टेस्ट रैंकिंग में 101 अंकों के साथ तीसरा स्थान मिला. पाकिस्तान अब दूसरे स्थान पर मौजूद आस्ट्रेलिया से 10 अंक पीछे रह गया है. भारत 97 अंकों के साथ पांचवें स्थान पर बरकरार है, जबकि दक्षिण अफ्रीका (130 अंक) शीर्ष पर बना हुआ है.