नई दिल्ली: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) सीजन 10 की शुरुआत 5 अप्रैल से होने जा रही है. इसके शुरू होने से पहले ही दिल्ली डेयरडेविल्स को एक तकड़ा झटका लगा है. 
 
इस बार के आईपीएल सीजन में दक्षिण अफ्रीका के दिग्गज ऑलराउंडर जेपी डुमिनी नहीं खेलेंगे. जेपी ने निजी कारणों का हवाला देते हुए टूर्नामेंट से अपना नाम वापस ले लिया है. दिल्ली डेयरडेविल्स के सीईओ हेमंत दुआ ने इस बात की पुष्टि भी कर दी है.
 
 
फैसले का सम्मान
हेमंत के मुताबिक जेपी के फैसले का वो सम्मान करते हैं. उन्होंने कहा कि एक टीम के नजरिए से डुमिनी के ना खेलने पर काफी नुकसान होगा लेकिन हम उनकी भी परिस्थिति समझ रहे हैं. अब जल्द से जल्द उनकी जगह किसी दूसरे खिलाड़ी को टीम में शामिल करना है.
 
मुश्किल फैसला
वहीं इस फैसले के बाद डुमिनी ने कहा कि उनके लिए ये काफी मुश्किल फैसला था लेकिन ये फैसला सिर्फ निजी कारणों के चलते लिया गया है. इसके अलावा उन्होंने अपने फ्रैंचाइजी के समर्थन के लिए उनका धन्यवाद भी किया. उन्होंने कहा कि दिल्ली की टीम के साथ खेलकर और बेहतरीन खिलाड़ियों के बीच कप्तानी करके उन्हें काफी अच्छा लगा. उन्होंने उम्मीद जताई कि भविष्य में वो जल्द ही टीम से दुबारा जुड़ना चाहेंगे.
 
 
बता दें कि डुमिनी 2015 में दिल्ली डेयरडेविल्स के कप्तान थे और 2014 से लगातार टीम के साथ जुड़े हुए थे. आईपीएल 10 में पहला मैच रॉयल चैलेंजर्स बैंगलौर और सनराइजर्स हैदराबाद की टीम के बीच में खेला जाएगा. फाइनल मुकाबला 21 मई को खेला जाना है.