रांची : भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच रांची में खेले जा रहे तीसरे टेस्ट के तीसरे दिन भारतीय टीम के बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा ने शानदार शतक जड़ दिया है. वो 105 रन बनाकर खेल रहे हैं. खबर लिखे जाने के समय भारतीय टीम का स्कोर 4 विकेट के नुकसान पर 297 रन है. 
 
इससे पहले भारत ने दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक ठोस शुरुआत करते हुए एक विकेट खोकर 120 रन बना लिये थे. भारत अभी ऑस्ट्रेलिया के 451 रन के स्कोर से 331 रन पीछे है जबकि उसके नौ विकेट बाकी हैं. विजय 42 और पुजारा 10 रन बनाकर खेल रहे हैं.
 
इस टेस्ट में विराट की जगह कप्तानी कर रहे उपकप्तान रहाणे की रणनीति पर कई सवाल उठे. अब उन्हे बल्लेबाजी में इसकी कसर पूरी करनी होगी. करुण नायर के करियर का यह सबसे महत्वपूर्ण टेस्ट हो सकता है. बेंगलुरु की दोनों पारी में फेल होने के बाद वह भी दबाव में होंगे लेकिन यही मौका है जब वह अपने आलोचकों को जवाब दे सकते हैं. 
 
अब भारतीय का पहला लक्ष्य होना चाहिए कि ऑस्ट्रेलिया के स्कोर को पार करे और कम से कम 100 रन की बढ़त हासिल करे क्योंकि चौथी पारी में भारत को ही बल्लेबाजी करनी है जो कतई आसान नहीं होगी.
 
इससे पहले खेल के दूसरे दिन भारतीय पारी मेंभारतीय ओपनर केएल राहुल ने अपना अर्धशतक किया. सीरीज में राहुल का यह चौथा अर्धशतक था. केएल राहुल 67 रन बनाकर आउट हुए. राहुल को पैट कमिंस ने विकेटकीपर वेड के हाथों कैच आउट किया.
 
वहीं टेस्ट के दूसरे दिन 299 रनों से आगे खेलने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम 451 रनों के स्कोर पर ऑल-आउट हो गई. ऑस्ट्रेलिया की ओर से कप्तान स्टीव स्मिथ ने सबसे ज्यादा 178 रन बनाये, स्मिथ नाबाद रहे. वहीं भारत की ओर से रवींद्र जडेजा ने सबसे ज्यादा 5 विकेट झटके.