लंदन. सानिया मिर्ज़ा और मार्टिना हिंगिस ने विंबलडन के महिला डबल्स के क्वार्टर-फ़ाइनल में जगह बना ली है. टॉप सीड जोड़ी ने 16वीं वरियता की स्पेन की खिलाड़ी अनाबेला मेडिना गेरग्वेज़ और अरांत्सा पारा सांतोजा को 6-4 6-3 से हरा दिया. उधर, पुरुष युगल वर्ग में पेस-नेस्टर की जोड़ी ब्राजील के ब्रूनो सोरेस और ऑस्ट्रिया के एलेक्जांदर पेया की जोड़ी से 3-6, 5-7, 6-3, 6-2, 2-6 से हार गई.

वहीं भारतीय शीर्ष युगल टेनिस खिलाड़ी रोहन बोपन्ना ने रोमानिया के अपने जोड़ीदार फ्लोरिन मेर्गिया के साथ सोमवार को विंबलडन के पुरुष युगल वर्ग के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया. बोपन्ना-मेर्गिया की जोड़ी ने पोलैंड के लुकास कुबोट और बेलारूस के मैक्स मिर्नई की जोड़ी के खिलाफ कड़े संघर्ष के बाद जीत हासिल की. तीन घंटा 20 मिनट तक चले हुए पुरुष युगल वर्ग के तीसरे दौर के मुकाबले में नौवीं वरीय बोपन्ना-मेर्गिया की जोड़ी ने कुबोट-मिर्नई की जोड़ी को 7-6(4), 6-7(5), 7-6(5), 7-6 (8) से हराया. 

चार सेटों तक खिंचे मुकाबले के हर सेट का निर्णय टाईब्रेकर में हुआ. क्वार्टर फाइनल में प्रवेश करने वाली बोपन्ना-मेर्गिया की जोड़ी अब शीर्ष वरीय बॉब ब्रायन और माइक ब्रायन की जोड़ी से भिड़ेंगे.