सेंटियागो (चिली). चिली और अर्जेंटीना के बीच खेले गए कोपा अमेरिका फुटबॉल टूर्नामेंट के फाइनल मैच के दौरान अर्जेंटीना के स्टार स्ट्राइकर लियोनेल मैसी के परिवार पर हमले की बात सामने आई है. चिली के फैंस ने पहले हाफ टाइम से कुछ पहले मैसी के परिवार के साथ धक्का-मुक्की की और उनके भाई रोड्रिगो को मारा. इसके बाद मैसी के परिवार को टेलिविजन केबिन में पहुंचाया गया. 

वहीं दूसरी ओर, मैच के दौरान आम दर्शकों के बीच बैठे अर्जेंटीना के खिलाड़ी सर्जियो एगुरिओ की फैमिली के साथ भी चिली के फैंस ने मारपीट की. हालांकि, दोनों ही फुटबॉलरों की फैमिली को किसी तरह की चोट लगने की खबर नहीं है.

99 साल के इतिहास में पहली बार जीता खिताब
चिली ने फाइनल में अर्जेंटीना को पेनल्टी शूटआउट में 4-1 से हराकर टूर्नामेंट के 99 साल के इतिहास में पहली बार खिताब पर कब्जा किया. दोनों टीमों के बीच 90 मिनट तक चले बेहद रोमांचक और संघर्षपूर्ण मुकाबले के बाद भी कोई नतीजा नहीं निकला. दोनों टीमें बिना गोल किए बराबरी पर रहीं. इसके बाद मुकाबला पेनल्टी शूटआउट के दौर में चला गया. पेनल्टी में अर्जेंटीना के गोंजालो हिंगुएन और इवर बानेगा ने गोल करने के मौके गंवा दिए. अर्जेंटीना की ओर से इकलौता गोल लियोनेल मैसी ने मारा था.

एजेंसी