एंटवर्प. भारतीय पुरुष सीनियर हॉकी टीम ने बुधवार को हॉकी वर्ल्ड लीग (एचडब्ल्यूएल) सेमीफाइनल के क्वार्टर फाइनल मैच में मलेशिया को 3-2 से हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया. मैच समाप्त होने से 10 मिनट पहले तक 1-2 से पिछड़ रही भारतीय टीम की ओर से जसजीत सिंह ने जबरदस्त प्रदर्शन करते हुए आखिरी के 10 मिनट में दो गोल दागे और भारत को सेमीफाइनल में पहुंचा दिया.

पहले क्वार्टर में दोनों ही टीमों ने एक-एक गोल किए. भारतीय टीम ने आक्रामक शुरुआत की और मैच के तीसरे ही मिनट में आकाशदीप ने जबरदस्त हमला करते हुए मलेशियाई टीम के डी एरिया में प्रवेश किया और गेंद सतबीर सिंह की ओर पास कर दी, जिसे सतबीर ने गोल की राह दिखा दी. पहले क्वार्टर के आखिरी मिनट में मलेशियाई टीम ने एक और पेनाल्टी कॉर्नर हासिल किया और रेजी रहीम ने 15वें मिनट में गोल कर स्कोर 1-1 से बराबरी पर ला दिया.

मैच के 23वें मिनट में शाहरिल साबाह ने पेनाल्टी कॉर्नर पर गोल दागते हुए मलेशिया को 2-1 से आगे कर दिया. 50वें मिनट में जसजीत सिंह ने नेट के ऊपरी कोने से गोल कर भारत को 2-2 से बराबरी पर ला दिया. भारतीय टीम लगातार आक्रमण पर बनी रही और छह मिनट बाद ही मनप्रीत सिंह भारत के लिए पांचवां पेनाल्टी कॉर्नर हासिल कर लिया, जिस पर जसजीत ने एकबार फिर अचूक गोल कर भारत को 3-2 की निर्णायक बढ़त दिला दी.