नई दिल्ली. बेल्जियम के एंटवर्प में खेले जा रहे हॉकी वर्ल्ड लीग सेमीफ़ाइनल में भारतीय टीम अंतिम लीग मुक़ाबला हार गई है. ऑस्ट्रेलिया ने अपने स्ट्राइकर सिरिलो की हैट्रिक की मदद से भारत को 6-2 से हरा दिया. मैच के पहले क्वार्टर में ऑस्ट्रेलिया ने 2-0 की बढ़त हासिल कर ली. भारतीय गोलकीपर पी. श्रीजेश ने अच्छा प्रदर्शन नहीं किया होता तो भारत के खिलाफ गोलों की संख्या ज्यादा होती. मैच के चौथे मिनट में एरन ने, जबकि आठवें मिनट में जेमी डॉयर ने ऑस्ट्रेलिया की ओर से दूसरा गोल दागा.

दूसरे क्वार्टर में भी ऑस्ट्रेलिया ने भारत पर अपना दबदबा बनाए रखा और दो गोल दागकर अपनी बढ़त 4-0 की कर ली. दूसरे क्वार्टर में ऑस्ट्रेलिया की ओर से दोनों गोल सिरिलो ने दागे. तीसरे क्वार्टर में भारत के बीरेंद्र लाकड़ा ने पेनल्टी कार्नर पर भारत की ओर से इकलौता गोल दागा. मैच के 43वें मिनट में गोवर ने टूर्नामेंट का अपना चौथा गोल बनाते हुए ऑस्ट्रेलिया की बढ़त 5-1 कर दी. अगले ही मिनट में सिरिलो ने अपनी हैट्रिक पूरी करते हुए ऑस्ट्रेलिया की जीत सुनिश्चित कर ली.

हालांकि चौथे क्वार्टर में भारत के थोड़ी राहत तब मिली जब रमनदीप सिंह ने 51वें मिनट में भारत के लिए दूसरा गोल दागा. यह इस टूर्नामेंट में रमनदीप सिंह का चौथा गोल रहा. भारतीय खिलाड़ियों ने अपेक्षाकृत बेहतर प्रदर्शन करते हुए ऑस्ट्रेलिया को चौथे क्वार्टर में कोई गोल नहीं बनाने दिया. इस टूर्नामेंट में भारत ने फ्रांस और पोलैंड के खिलाफ जीत हासिल की थी. इसके बाद पाकिस्तान के खिलाफ मुक़ाबला 2-2 से बराबरी पर रहा. अंतिम लीग मुक़ाबले में ऑस्ट्रेलिया के हाथों हार के बाद टीम ग्रुप ए में दूसरे पायदान पर है.

एजेंसी