नई दिल्ली. रियल स्टेट किंग बाबा दीवान का दीवाना बॉलीवुड भी है. दीवान के बर्थडे पार्टी में बॉलीवुड के सितारों का जमावड़ा लग जाता है. सलमान खान और संजय दत्त के साथ दीवान के नजदीकी रिश्ते बताए जाते हैं. आईपीएल के पूर्व कमिश्नर ललित मोदी ने आईसीसी के सीईओ डेविड रिचर्डसन को साल 2013 में बताया था कि बाबा दीवान बहुत बड़े सट्टेबाज हैं और बाबा को एक मैच पर 100 से 125 करोड़ रुपए तक का सट्टा लगाने के लिए जाना जाता है.

चार साल पहले खबर आई थी कि बाबा दीवान सलमान खान की फिल्म दबंग-2 में पैसा लगाना चाहते हैं. 2012 में संजय दत्त ने अग्निपथ की सक्सेस पार्टी बाबा दीवान की रेस्तरां ‘ऑरस’ में रखी थी. इसी पार्टी में शाहरुख खान और फराह खान के पति शिरिष कुंदर के बीच झगड़े की खबर आई थी. वहां मौजूद लोगों ने कहा था कि बाबा दीवान ने ही झगड़े को शांत कराया था. दीवान रियल स्टेट कंपनी HDIL के मालिक भी हैं.

आपको बता दें कि ललित मोदी ने चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाड़ी सुरेश रैना, रवींद्र जडेजा और ड्वेन ब्रावो पर मैच फिक्सिंग का आरोप लगाया है. उन्होंने दावा किया है कि बाबा दीवान ने तीनों खिलाड़ियों को अलग-अलग 20 करोड़ रुपए तक कैश या सामान दिया है. सुरेश रैना को दिल्ली के वसंत विहार और नोएडा में फ्लैट जबकि रवींद्र जडेजा को मुंबई में समंदर के किनारे बांद्रा में बन एचडीआईएल की नई बिल्डिंग में फ्लैट दिया गया है. वहीं, ड्वेन ब्रावो को कैश मिला है.

20 जून, 2013 को ललित मोदी ने आईसीसी के सीईओ डेविड रिचर्डसन को मेल लिखा था- “बाबा दीवान बहुत बड़े सट्टेबाज हैं. मैंने दीवान को किसी भी आईपीएल टीम की बोली में हिस्सा लेने से रोक दिया था. दीवान राज कुंद्रा और गुरु (गुरुनाथ मयप्पन) का भी दोस्त है.”