चंडीगढ़.  ‘युवराज सिंह की टीम इंडिया वापस नहीं होती अगर महेंद्र सिंह धोनी कैप्टन होते’ ये कहना है युवराज सिंह के पिता और पूर्व क्रिकेटर योगराज सिंह ने.
उनका बयान ऐसे समय में आया है जब कुछ ही घंटे पहले युवराज सिंह ने कैप्टन कूल धोनी के साथ एक वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर किया है जिसमें वह पूर्व कप्तान की तारीफ कर रहे हैं.


युवराज सिंह के पिता इससे पहले भी धोनी के खिलाफ खूब बोल चुके हैं. इंग्लैंड के खिलाफ 15 जनवरी से शुरू होने जा रही वनडे और फिर टी-20 सीरीज के लिए युवराज सिंह की टीम इंडिया में वापसी हुई है.
युवराज सिंह का यह चयन रणजी ट्रॉफी में उनके शानदार प्रदर्शन के लिए हुआ है. इसी पर योगराज सिंह ने महाराष्ट्र टाइम्स से कहा कि युवराज का सेलेक्शन टीम इंडिया में इसलिए हुआ है क्योंकि धोनी अब कैप्तान नही हैं. योगराज सिंह यहीं नहीं रुके उन्होंने कहा कि यह भविष्यवाणी उन्होंने दो साल पहले की थी जो आज सच हो गई. 

इससे पहले भी जब युवराज सिंह का चयन 2015 के विश्वकप के लिए नहीं हुआ तो भी योगराज सिंह ने धोनी को खूब खरी-खोटी सुनाई थी.
उन्होंने इसके पीछे महेंद्र सिंह धोनी को दोषी ठहराया था. हालांकि हमेशा शांत रहने वाले धोनी ने भी कभी योगराज सिंह के खिलाफ एक भी शब्द नहीं बोला.
गौरतलब है कि महेंद्र सिंह धोनी ने पिछले ही हफ्ते मुख्य चयनकर्ता वेंकटेश प्रसाद और टेस्ट टीम के कप्तान विराट कोहली से मिलने के बाद टीम इंडिया के कप्तानी छोड़ने का ऐलान किया था. अचानक लिए गए फैसले के बाद से उनके प्रशंसक सन्न रह गए.
हालांकि उन्होंने कहा है कि वह अभी वनडे और टी-20 के मैच अंतरराष्ट्रीय मैच खेलते रहेंगे. उनकी जगह पर अभी इस सीरीज के लिए विराट कोहली को तीनों फॉरमेट का कप्तान बना दिया गया है.