नई दिल्ली. बांग्लादेश के हाथों सीरीज में हार के बाद टीम इंडिया के अंदर जारी गुटबाजी खुलकर सामने आ गयी है. वनडे कप्तान एमएस धोनी पर सवाल उठने लगे हैं. वह खुद भी कप्तानी छोड़ने को लेकर अपना बयान दे चुके हैं, जो ये दर्शाता है कि टीम इंडिया के अंदर सब कुछ ठीक नहीं है. यह सब और स्पष्ट हो गया जब विराट कोहली ने सीरीज के पहले दो वनडे मैच की हर का दोष सीधे-सीधे कप्तान को दे दिया.

कोहली बोले, गलत फैसलों की वजह से हारे
विराट कोहली ने वनडे सीरीज़ के दौरान टीम के फ़ैसलों पर सवाल उठाया है. कोहली ने साफ कहा है कि सीरीज में जिस तरह के फ़ैसले लिए गए, उससे वह ख़ुश नहीं हैं. उन्होंने यह भी कहा कि टीम के खिलाड़ियों में इस सीरीज को लेकर स्पष्ट सोच का अभाव दिखा. कोहली ने कहा- हमारे खिलाड़ी उस तरह से नहीं खेल सके, जैसा हम खेलते रहे हैं. टेस्ट क्रिकेट से धोनी के संन्यास के कोहली को टेस्ट टीम का कप्तान बनाया गया है. माना जा रहा है कि कोहली और टीम डायरेक्टर शास्त्री की जोड़ी टीम को आक्रामक रवैये से भरना चाहती है, हालांकि इस आक्रामकता के बावजूद टीम बांग्लादेश में बारिश से प्रभावित टेस्ट नहीं जीत सकी.

सुरेश रैना और अश्विन ने कप्तान का बचाव किया
इसके बाद वनडे सीरीज़ में टीम पहले दो मैच हार गई. इस हार पर कोहली ने कहा- हमारे फ़ैसलों में असमंजस दिखा और यह मैदान पर भी साफ नजर आया. कोहली ने इस ज्यादा कुछ कहने से इनकार किया, लेकिन कहा कि हमारे खिलाड़ी पहले दो वनडे में बिना किसी स्पष्ट नजरिए के खेले. जाहिर है कि कोहली बातों-बातों में धोनी की कप्तानी और उनके फैसलों पर सवाल उठा रहे हैं, हालांकि इससे पहले सुरेश रैना और आर अश्विन ने धोनी के बचाव में बयान दिया था.

एजेंसी इनपुट भी