एंटवर्प. भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने मंगलवार को हॉकी वर्ल्ड लीग (एचडब्ल्यूएल) सेमीफाइनल के पूल-ए के अपने दूसरे मैच में पोलैंड को 3-0 से हरा दिया. टूर्नामेंट में भारत की यह लगातार दूसरी जीत है. भारत को मैच में तीन पेनाल्टी कॉर्नर मिले हालांकि भारत ने तीनों गोल फील्ड गोल के जरिए हासिल किए. भारत के लिए यह गोल युवराज वाल्मिकी, कप्तान सरदार सिंह और देविंदर वाल्मिकी ने किए.

मैच का पहला क्वार्टर लगभग नीरस रहा, जिसमें कोई भी एक भी आक्रमण नहीं कर पाई और न ही एक भी पेनाल्टी कॉर्नर हासिल कर सकी. इस बीच पोलैंड टीम ने 21वें मिनट में पहला पेनाल्टी कॉर्नर हासिल कर लिया, हालांकि दिग्गज गोलकीपर पी. आर. श्रीजेश ने इसका खूबसूरती से बचाव कर लिया. इससे ठीक बाद भारतीय टीम ने पलटवार कर दिया और गोल की और बिरेंद्र लाकड़ा के दमदार शॉट को युवराज ने बेहद फूर्ती से सही दिशा दे दी और भारत को 23वें मिनट में 1-0 से बढ़त दिला दी.

कप्तान सरदार ने कुछ ही देर बाद शानदार हमला किया और कई खिलाड़ियों को छकाते हुए पोलैंड के डी में प्रवेश करने के बाद दमदार शॉट के जरिए 42वें मिनट में भारत को दूसरा गोल दिला दिया. मैच के 52वें मिनट में चिकलेनसेना सिंह के तेज शॉट को डी के अंदर मौजूद देविंदर ने कुशलतापूर्वक गोल की दिशा दे दी और भारत के लिए निर्णायक तीसरा गोल दाग दिया. भारतीय टीम अब 26 जून को चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान का सामना करेगी. भारत ने फ्रांस को पहले मैच में 3-2 से मात दी थी.