नई दिल्ली. ढाका के मीरपुर में रविवार को हुए भारत और बांग्लादेश के बीच दूसरे वन-डे मैच में हुई एक चौंकाने वाली घटना में भारतीय टीम और सचिन तेंदुलकर के मशहूर क्रिकेट फैन सुधीर गौतम पर बांग्लादेशी क्रिकेट फैंस ने हमला किया. सचिन के प्रशंसक सुधीर गौतम ने आरोप लगाया है कि रविवार के मैच में भारत की हार के बाद बांग्लादेश की टीम के समर्थक उनके साथ आक्रामक हो गए.

तिरंगा छीन लिया और पत्थर बरसाए
सुधीर के अनुसार, जैसे ही रविवार का मैच खत्म हुआ, बांग्लादेश के प्रशंसकों ने उन्हें शेर-ए-बांग्ला नेशनल क्रिकेट स्टेडियम के बाहर घेर लिया और जिस ऑटो रिक्शा से वे जा रहे थे उस पर पत्थर फेंके. तिरंगा छीनने की कोशिश की. सुधीर ने खेल वेबसाइट Cricketnext को बताया, जैसे ही मैं स्टेडियम से बाहर निकला, वहां मौजूद लोगों ने मुझे घेर लिया और मुझसे तिरंगा छीनने लगे. स्टेडियम के बाहर खड़े दो पुलिस वालों ने मेरी मदद की मुझे ऑटो तक छोड़ने आए, लेकिन गुस्साई भीड़ तब भी नहीं रुकी और ऑटो पर पत्थर फेंकने लगी और उसे तोड़ने की कोशिश की. उन लोगों ने ऑटो पर भी पत्थर फेंके, लेकिन खुश्किस्मती से ऑटो के पूरी तरह ढंके होने के कारण मुझे चोट नहीं लगी.

सुधीर गौतम भारतीय क्रिकेट टीम के शायद सबसे मशहूर फैन हैं, जो जहां भी भारतीय टीम जाती है, वहां-वहां मैच देखने के लिए स्टेडियम में मौजूद रहते हैं. सुधीर गौतम की सचिन तेंदुलकर और 2011 के वर्ल्ड कप विजेता भारतीय टीम और वर्ल्ड कप ट्रॉफी के साथ की तस्वीरें आज भी हर भारतीय क्रिकेट फैन की ज़ेहन में ताज़ी हैं. सुधीर इससे पहले भी कई बार मैच देखने के लिए ढाका जा चुके हैं, यह उनकी वहां की आठवीं यात्रा है.

IANS