जमशेदपुर : टीम इंडिया के टेस्ट कप्तान विराट कोहली जहां क्रिकेट में एक के बाद एक रिकॉर्ड बनाते जा रहे हैं वहीं कोहली झारखंड लोक सेवा आयोग यानी जेपीएससी की परीक्षा भी देने वाले थे. ऐसा सामने आया है जेपीएससी परीक्षा के एडमिट कार्ड में, जहां विरोट कोहली के नाम से भी एडमिट कार्ड जारी हुआ था.
 
 
जेपीएससी की ओर से रविवार को आयेजित की गई संयुक्त असैनिक सेवा प्रारंभिक परीक्षा के लिए शहर में 28 परीक्षा केंद्र बनाए गए थे. जिसमें सबसे ज्यादा सुर्खियों में खासमहल स्थित श्यामा प्रसाद इंटर कॉलेज का केंद्र रहा. इसी केंद्र पर भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली के नाम का एडमिट कार्ड जारी हुआ था. जिसके बाद परीक्षा केंद्र पर सुरक्षा के भी पुख्ता इंतजाम किए गए थे.
 
विराट का रोल नंबर
इस केंद्र के कमरा नंबर 30 में विराट कोहली की सीट थी लेकिन विरोट कोहली यहां परीक्षा देने आए ही नहीं और सीट खाली ही रही. परीक्षा के लिए विराट का रोल नंबर 68053005 था और उनके नाम की अटेंडेंस शीट पर भी विराट कोहली की फोटो लगी थी. इसके बाद कोई दूसरा शख्स भी उनकी सीट पर नहीं आया. कमरा नंबर 30 की अच्छे से रिकॉर्डिंग भी की गई.
 
 
रिपोर्ट्स के मुताबिक फर्जी आईडी के जरिए भारतीय टेस्ट कप्तान विराट कोहली का एडमिट कार्ड और अटेंडेंस शीट बनी. इसी फर्जी काम पर किसी अधिकारी की नजर तक नहीं पड़ी. जिससे पूरे सिस्टम पर सवालिया निशान जरूर खड़े हो जातें हैं. फिलहाल मामले की जांच की जा रही है.