मीरपुर. पहले एकदिवसीय मैच में मिली अप्रत्याशित हार के बाद भारतीय टीम तीन मैचों की श्रृंखला का दूसरा मैच आज बांग्लादेश के खिलाफ खेलेगी. भारतीय समयानुसार यह मैच दोपहर 2.30 बजे शुरू होगा. बांग्लादेश ने इसी मैदान पर पहले मैच में अपने नए तेज गेंदबाज मुस्ताफिजुर रहमान (50/5) के उम्दा प्रदर्शन की बदौलत भारत को 79 रनों की मात दी. भारत के खिलाफ 30 एकदिवसीय मैचों में बांग्लादेश की यह चौथी जीत रही.

दूसरे एकदिवसीय मैच की बात करें तो दबाव भारतीय टीम पर अपनी साख बचाने का होगा. एक और हार के साथ भारतीय टीम श्रृंखला से हाथ धो बैठेगी. वहीं, बांग्लादेश के पास चुनौती चैम्पियंस ट्रॉफी-2017 के लिए क्वालीफाई करने की है. पहले मैच में मिली जीत के बाद बांग्लादेश विश्व रैंकिंग में वेस्टइंडीज से ऊपर सातवें पायदान पर पहुंच गया है और उसके 91 अंक हो गए हैं. चैम्पियंस ट्रॉफी में क्वालीफाई करने के लिए बांग्लादेश को 30 सितंबर तक शीर्ष-आठ में बने रहने की जरूरत है और इसके लिए उसे कम से कम दो जीत और चाहिए.

भारत के साथ बचे दो मैचों के बाद बांग्लादेश की टीम दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भी तीन एकदिवसीय मैच खेलने वाली है. पहले मैच में टीम के सलामी बल्लेबाजों तमीम इकबाल और सौम्य सरकार ने शतकीय साझेदारी की और फिर शाकिब अल हसन, सब्बीर रहमान की बदौलत टीम ने भारत के खिलाफ पहली बार 300 रनों का आंकड़ा पार किया. भारत की ओर से केवल रविचंद्रन अश्विन ही प्रभावशाली गेंदबाजी करते दिखे और तीन विकेट भी हासिल किए. वहीं, बल्लेबाजी में भारतीय टीम अच्छी शुरुआत के बाद बिखर गई.

बहरहाल, दूसरे मैच में भारत की ओर से विराट कोहली पर फॉर्म में वापसी का दबाव होगा. उन्होंने अपने पिछले तीन एकदिवसीय मैचों में कुल चार रन ही बनाए हैं. इसके अलावा अजिंक्य रहाणे और पहले मैच में अच्छी शुरुआत के बाद पारी को दूर तक ले जाने में नाकाम रहे सुरेश रैना के कंधों पर भी दारोमदार होगा.