मीरपुर. बांग्लादेश और इंडिया के बीच खेले गए पहले वनडे में बंगाली चीतों की वर्ल्ड कप की हार की खीज साफ़ दिखाई दी. इस मैच में कई रोमांचक लम्हे आए एक तरफ जहां अग्रेसिव नेचर के टेस्ट कप्तान विराट कोहली मजे से विकेटकीपिंग करते नजर आए, वहीं ‘कैप्टन कूल’ कहे जाने वाले महेंद्र सिंह धोनी ने बांग्लादेश को जिताने वाले मुस्तफिजुर को रन लेते वक्त जोरदार धक्का मार दिया.

आखिर क्यों भड़के कैप्टन कूल 
यह वाकया भारतीय पारी के 24वें ओवर में हुआ. यह ओवर मुस्तफिजुर फेंक रहे थे. इस ओवर की दूसरी बॉल पर धोनी ने शॉट खेलकर रन के लिए दौड़ लगा दी और बीच रास्ते में आए मुस्तफिजुर को जोरदार धक्का देते हुए रन पूरा किया. दरअसल, इस मैच से वनडे डेब्यू करने वाले मुस्तफिजुर भारतीय पारी में शुरू से ही बॉलिंग करने के बाद बल्लेबाज की लाइन में आ रहे थे. इस कारण रोहित शर्मा, शिखर धवन और सुरेश रैना को काफी परेशानी झेलनी पड़ी. एक बार तो रोहित उनकी इस हरकत से गुस्सा भी हुए. अंपायर ने भी मुस्तफिजुर को कई बार समझाया, लेकिन वे अपनी हरकत से बाज नहीं आए लेकिन जब यही हरकत उन्होंने धोनी के सामने की तो कैप्टन कूल आपा खो बैठे और धक्का मारते हुए रन पूरा किया.

स्लैजिंग करते नजर आए बांग्लादेशी
भारतीय बल्लेबाज जब बैटिंग कर रहे थे तो गली, प्वॉइंट् और स्लिप में खड़े नजदीकी फील्डर्स स्लैजिंग करते दिखाई दिए. शाकिब अल हसन ने तो धोनी को आउट करने के बाद कुछ अपशब्द भी कहे. टीम इंडिया पहले मुकाबले में बांग्लादेश के हाथों 79 रन से हार गई. बांग्लादेश के वनडे इतिहास में यह पहला मौका है, जब उसने भारत के खिलाफ 300 रन का आंकड़ा छुआ है. बांग्लादेश ने अपने क्रिकेट इतिहास में तीसरे बड़े अंतर से जीत दर्ज की है. इससे पहले उसने वेस्ट इंडीज को 160 रन और पाकिस्तान को 79 रनों से हराया था. बांग्लादेश ने पहले बैटिंग करते हुए 49.4 ओवर्स में 307 रन बनाए. जवाब में भारतीय टीम 228 रन पर सिमट गई.

एजेंसी इनपुट भी