मीरपुर.  बांग्लादेश ने शेर-ए-बांग्ला नेशनल स्टेडियम में पहले एकदिवसीय मैच में भारत को 79 रनों से हरा दिया. मुस्ताफिजुर रहमान ने अपने पहले मैच में ही 5 विकेट लेकर भारतीय खेमे को ध्वस्त कर दिया. बांग्लादेश ने पहले बैटिंग करते हुए 307 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर खड़ा किया. लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम 45.5 ओवर में 228 रनों पर ऑलआउट हो गई.   

लक्ष्य का पीछा करते हुए भारत के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन और रोहित शर्मा ने टीम को अच्छी शुरुआत दिलाई. रोहित शर्मा 63 रन और शिखर धवन 30 रन बनाकर आउट हुए. वहीं टीम इंडिया के टेस्ट कप्तान विराट कोहली एक रन और अजिंक्य रहाणे 9 रन बनाकर आउट हुए. रैना और जडेजा को छोड़कर कोई भी बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा भी नहीं छू सका. रैना ने 40 रन और जडेजा ने 32 रन बनाए. जबकि धोनी 5 रन और अश्विन शून्य पर आउट हुए.

इससे पहले बांग्लादेशी टीम ने इतिहास रचते हुए टीम इंडिया के खिलाफ पहली बार 300 रनों का आंकड़ा पार कर लिया. मीरपुर में खेले गए पहले वनडे में पहले बल्लेबाजी करते हुए बांग्लादेश ने 49.4 ओवरों मे सभी विकेट खोकर 307 रन बनाए. बांग्लादेशी टीम ने 9वीं बार वनडे में तीन सौ ज्यादा का स्कोर बनाया है. भारत के खिलाफ इससे पहले बांग्लादेश का उच्च स्कोर 296/6 था, जो उसने 2010 में इसी मैदान पर बनाया था. 

टॉस जीतकर पहले पहले बल्लेबाजी का फैसला करने वाली बांग्लादेश की टीम 49.4 ओवर में 307 रन बनाकर आउट हो गई. बांग्लादेश की ओर सलामी बल्लेबाज तमीम इकबाल (60) ने सबसे बड़ी पारी खेली. उन्होंने सौम्य सरकार (54) के साथ पहले विकेट के लिए 102 रनों की साझेदारी कर टीम के लिए मजबूत आधार तैयार किया.

भारत के खिलाफ बांग्लादेश की ओर से पहले विकेट के लिए यह सबसे बड़ी साझेदारी है. हरफनमौला खिलाड़ी शाकिब अल हसन ने 52 जबकि शब्बीर रहमान ने 41 रन बनाए. नासिर हुसैन ने 27 गेंदों में तीन चौके और एक छक्के की मदद से 34 रनों की पारी खेली. भारत की ओर से रविचंद्रन अश्विन ने तीन सफलता हासिल की. भुवनेश्वर कुमार और उमेश यादव को दो-दो विकेट मिले.