हरिद्वार : सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद सिनेमाघरों में फिल्म शुरू होने से पहले राष्ट्रगान बजाना अनिवार्य हो गया है, लेकिन अभी भी कुछ सिनेमाघरों में इस आदेश का पालन नहीं किया जा रहा है.
 
ऐसा ही कुछ हुआ हरिद्वार में. भारतीय महिला हॉकी टीम की कप्तान वंदना कटारिया उस वक्त नाराज हो गईं जब हरिद्वार के सिनेप्लेक्स ने फिल्म से पहले राष्ट्रगान नहीं बजाया.
 
वंदना को यह बात इतनी गलत लगी कि वे बिना फिल्म देखे ही वापस लौट आईं. इतना ही नहीं उन्होंने राष्ट्रगान न चलाने पर सिनेप्लेक्स के हेड से शिकायत भी की.
 
दे डाली नसीहत
वंदना अपने परिवार के साथ फिल्म देखने हरिद्वार के सिनेप्लेक्स पहुंची थीं. वंदना सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद बेहद ही खुश थीं. वह डियर जिंदगी फिल्म देखने के लिए जब सिनेमाघर गईं तब वहां कोर्ट के आदेश का पालन न होता देख उन्होंने सिनेप्लेक्स हेड संजीव कुमार से बात की. तब उन्हें बताया गया कि सुप्रीम कोर्ट के आदेश के सिनेमाघर को अभी प्राप्त नहीं हुआ है.
 
 
इस बात पर नाराज वंदना ने नसीहत दे डाली कि देश के राष्ट्रगान और तिरंगे का सम्मान करने के लिए कोर्ट के आदेश का इंतजार करना जरूरी नहीं है.
 
क्या था SC का आदेश ?
बता दें कि बुधवार को सुप्रीम कोर्ट ने फैसला सुनाया था कि अब देश भर के सभी सिनेमाघरों में फिल्म शुरू होने से पहले राष्ट्रगान होगा. इसके अलावा राष्ट्रगान के समय दर्शकों को खड़े भी होना पड़ेगा.