कोलंबिया : ब्राजील की एक फुटबॉल क्लब की टीम को लेकर जा रहा चार्टड प्लेन मंगलवार को कोलंबिया के पहाड़ों में क्रैश हो गया था. इस हादसे में 75 लोगों को अपनी जान गवांनी पड़ी थी और 6 लोग ही जिंदा बच पाए हैं. इस घटना के कारण ब्राजील में तीन दिन के राष्ट्रीय शोक की भी घोषणा कर दी गई है. 
 
श्रद्धांजलि दी
कोलंबिया में हुई हवाई दुर्घटना के बाद ब्राजील फुटबॉल टीम के कप्तान नेमार जूनियर और पुर्तगाल फुटबॉल टीम के कप्तान क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने सोशल मीडिया के जरिए शोक व्यक्त किया है. इसके अलावा भारत में खेली जा रही इंडियन सुपर लीग में एटलेटिको कोलकाता और केरला ब्लास्टर्स एफसी के बीच मंगलवार को हुए मैच से पहले खिलाड़ियों ने प्लेन क्रैश में मारे गए लोगों को श्रद्धांजलि दी.
 
टीम को विजेता घोषित करने की पेशकश
इस चार्टर्ड प्लेन में विमान में ब्राजील की चापेकोंसे रीयल फुटबॉल टीम के सदस्य सवार थे. टीम को साउथ अमरीका क्लब कप में कोलंबिया की एटलेटिको नेसियोनाल टीम से मुकाबला होना था लेकिन दुर्घटना के बाद फाइनल मैच स्थगित कर दिया गया है. रिपोर्ट्स के मुताबिक एटलेटिको नेसियोनाल टीम ने हार स्वीकार करने की पेशकश की है ताकि चापेकोंसे टीम को विजेता घोषित किया जा सके.
 
बता दें कि दक्षिण अमेरिकी फुटबॉल महासंघ ने अपने सभी मैच और दूसरी गतिविधियों को स्थगित कर दिया है. हादसे के बाद इसके ब्लैक बॉक्स को भी खोज लिया गया है. फिलहाल ब्लैक बॉक्स का विश्लेषण किया जा रहा है.