मकाउ : मकाउ ओपन में अब भारतीय स्टार शटलर साइना नेहवाल अगुवाई करेंगी. एक के बाद एक टूर्नामेंट में खेलने के कारण पीवी सिंधू ने मकाउ ओपन से अपना नाम वापस ले लिया है. मकाउ ओपन का दोरोमदार अब साइना के उपर होगा.
 
रियो ओलंपिक की रजत पदक और हाल ही में चाइना ओपन विजेता सिंधू का बुधवार को चीन की युई हान के साथ मुकाबला होना था लेकिन अपना नाम मकाउ ओपन से वापस लेने के बाद ये मुकाबला नहीं हो पाएगा.
 
फाइनल तक का सफर
सिंधू ने हाल ही में चाइना ओपन जीता है और फिर हांगकांग ओपन के फाइनल तक का सफर भी तय किया था. हांगकांग ओपन के फाइनल में उन्हें हार का सामना करना पड़ा था.
 
दुबई सुपर सीरीज में खेलेंगी
सिंधू के पिता के मुताबिक एक के बाद एक दो टूर्नामेंट में खेलने के बाद उसे दुबई में होने वाले बीडब्ल्यूएफ सुपर सीरीज फाइनल्स से पहले आराम की जरूरत है. ताकी वो उसमें अच्छा प्रदर्शन कर पाए. दुबई सुपर सीरीज 14 से 18 दिसंबर के बीच होगी. जिसमें दूनिया के टॉप आठ बैडमिंटन खिलाड़ी शामिल होंगे.
 
चाइना ओपन में वापसी करने वाली साइना पहले दौर में हार गई थीं जबकि हांगकांग ओपन में वह क्वार्टर फाइनल से आगे नहीं बढ़ पाई थीं. अब मकाउ ओपन में भारतीय चुनौती को पेश करने साथ ही साइना पर अच्छा प्रदर्शन करने का भी दबाव होगा.