मोहाली: भारत-इंग्लैंड के बीच खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच के चौथे दिन टीम इंडिया ने इंग्लैंड की दूसरी पारी को 236 रनों पर रोक दी है. 103 रनों के लक्ष्य का पिछा करने उतरी भारतीय टीम ने दो विकेटों के नुकासान पर ही लक्ष्य को हासिल कर तीसरे टेस्ट मैच पर कब्जा कर लिया. इस जीत के साथ ही टीम 2-0 से सीरीज में आगे हो गई है.
 
 
शुरुआत में ही लगा झटका
दूसरी पारी में भारत की और से पार्थिव पटेल ने 76 रनों की पारी खेली. इससे पहले चौथे दिन की शुरुआत होते ही भारतीय टीम को जल्द पांचवी सफलता मिल गई. बिना खाता खोले ही गैरेथ बेटी को रविंद्र जडेजा ने एलबीडब्ल्यू आउट कर दिया. इसके बाद मेहमान टीम ने 100 का आंकडा पार ही किया था कि जोस बटलर को जयंत यादव ने रविंद्र जडेजा के हाथों कैच आउट करा दिया.
 
 
जो रुट की पारी पर लगी लगाम
इंग्लैंड की और से एक छोर संभाले हुए जो रुट की अर्धशतकीय पारी पर जडेजा ने लगाम लगाई. जडेजा ने रहाणे के हाथों रुट को कैच आउट करा कर टीम को सातवीं सफलता दिलाई. इसके बाद 195 रनों के स्कोर पर बैक-टू-बैक मोहम्मद शमी ने दो विकेट लिए.
 
पार्थिव पटेल के डेब्यू के वक्त मौजूदा खिलाड़ी सीख रहे थे क्रिकेट की एबीसीडी!
 
इसके बाद जेम्स एंडरसन को रन आउट कर इंग्लैंड की टीम का दसवां विकेट भी झटक लिया. टीम इंडिया की ओर से सबसे ज्यादा आर अश्विन ने 3 विकेट, रविंद्र जडेजा, जयंत यादव और मोहम्मद शमी ने 2 विकेट लिए. इंग्लैंड की ओर से रुट के अलावा हसीब हमीद ने अर्धशतक लगाते हुए 59 रनों की पारी खेली