नई दिल्ली : पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच दो टेस्ट मैचों की सीरीज का दूसरा और आखिरी टेस्ट खेला जा रहा है. इस मैच में पाकिस्तान के तेज गेंदबाज इमरान खान ने एक शर्मनाक वर्ल्ड रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है. इस अनोखे वर्ल्ड रिकॉर्ड की लोगों को बेसब्री से इंतजार था जो आज बन गया.
 
 
8वें टेस्ट में पहला रन
दरअसल, इमरान खान ने टेस्ट करियर का पहला रन बनाने का वर्ल्ड रिकॉर्ड अपने नाम किया है. इमरान सबसे लंबे अतंराल के बाद टेस्ट करियर में अपना पहला रन बनाने में कामयाब हो पाए हैं. टेस्ट में अपने पहले रन को बनाने में इमरान को 2 साल और 7 टेस्ट मैचों का इंतजार करना पड़ा. उन्होंने अपने टेस्ट करियर के 8वें टेस्ट में पहला रन बनाकर वर्ल्ड रिकॉर्ड भी बना दिया है. 
 
 
इमरान ने अक्टूबर 2014 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपना पहला टेस्ट मैच खेला था. इस दौरान उन्होंने सात टेस्ट मैच खेले लेकिन टेस्ट में रनों के मामले में अपना खाता भी नहीं खोल पाए.
 
पार्थिव पटेल के डेब्यू के वक्त मौजूदा खिलाड़ी सीख रहे थे क्रिकेट की एबीसीडी!
 
बल्लेबाजी का मौका नहीं
इस लंबे अतंराल में अपने पहले टेस्ट मैच में इमरान पहली पारी में 0 पर नॉटआउट रहे थे और दूसरी पारी में उन्हें बल्लेबाजी करने का भी मौका नहीं मिला था. इसके बाद दूसरे, तीसरे और चौथे टेस्ट में भी उन्हें बल्लेबाजी का मौका नहीं मिल पाया था. श्रीलंका के खिलाफ खेले गए अपने टेस्ट करियर के पांचवें टेस्ट की पहली पारी में वे 0 पर आउट हो गए थे और दूसरी पारी में बल्लेबाजी का मौका नहीं मिला था.
 
 
वहीं इंग्लैंड के खिलाफ छठे टेस्ट मैच में वो पहली पारी में बल्लेबाजी नहीं कर पाए थे और दूसरी पारी में 0 पर आउट हुए थे. इसके बाद इंग्लैंड के खिलाफ ही सातवें टेस्ट में पहली पारी में वे 0 पर नॉटआउट थे और दूसरी पारी में उन्हें बल्लेबाजी का मौका नहीं मिला.