नई दिल्ली. भारत और बांग्लादेश के बीच फ़तुल्लाह में चल रहे टेस्ट मैच में मुरली विजय ने अपना शतक पूरा किया. मुरली विजय ने अपनी सधी हुई पारी में 10 चौके और 1 छक्का लगाया और 201 गेंदों में उन्होंने अपने 100 रन पूरे किए. लंच तक टीम इंडिया ने 3 विकेट खोकर 398 रन बना लिए थे. इससे पहले रोहित शर्मा और विराट कोहली ने सस्ते में अपने विकेट गंवा दिए.

मुरली विजय का बांग्लादेश के खिलाफ़ यह पहला टेस्ट शतक है. उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 4 और इंग्लैंड के खिलाफ़ एक टेस्ट शतक जमाया है. विराट कोहली 14 रन बनाकर पैवेलियन लौटे। रोहित शर्मा भी सिर्फ छह रन बना सके. टेस्ट मैच के तीसरे दिन शिखर धवन 173 रनों की शानदार पारी खेलकर आउट हो गए। शिखर ने अपनी पारी में 195 गेंदों का सामना करके 173 रन ठोके. अपनी इस पारी में धवन ने 23 चौके जड़े और उनका स्ट्राइक रेट 88.71 का रहा। बांग्लादेश के खिलाफ शतक जड़कर उन्होंने तीसरा शतक अपने नाम किया.

वहीं मुरली विजय ने भी उनका साथ बखूभी निभाया. दोनों के बीच 283 रनों की साझेदारी हुई, जिसने बांग्लादेश के गेंदबाजों के पसीने छुड़ा दिए. बांग्लादेश के ऑलराउंडर खिलाड़ी शाकिब-उल-हसन ने धवन का विकेट लिया. शिखर ने अपनी पारी में 96 डॉट गेंदों का सामना किया. वन-डे के साथ-साथ शिखर ने टेस्ट मैच में भी खुद को साबित किया है और बांग्लादेश के खिलाफ शतक जड़कर यह भी साबित किया कि वह सिर्फ एकदिवसीय मैच के ही नहीं टेस्ट के भी एक शानदार खिलाड़ी हैं. शुक्रवार को मौसम ने दोनों टीमों का साथ दिया और मैच अपने निर्धारित समय पर शुरू हुआ. जबकि पहले दो दिन के खेल में मैच में सिर्फ़ 56 ओवर का खेल ही संभव हो पाया था.

IANS