नई दिल्ली. पांच वनडे मैचो की सीरीज के पहले मुकाबले में भारत ने न्यूजीलैंड को 6 विकेट से हराकर धमाकेदार जीत दर्ज की थी. अब टीम इंडिया अपना दूसरा वनडे मुकाबला ऐसे मैदान पर खेलेगी जहां टीम पिछले 11 साल से नहीं हारी है. 11 साल पहले पाकिस्तान के हाथों ही टीम इंडिया को इस मैदान पर हार मिली थी. 
 
टीम इंडिया अगला मुकाबला 11 साल से अपने अभेद्य दुर्ग रहे दिल्ली के फिरोजशाह कोटला स्टेडियम में खेलेगी. इस मैदान पर टीम को अप्रैल 2005 में पाकिस्तान के हाथों हार का सामना करना पड़ा था. पाकिस्तान के साथ खेले गए इस मुकाबले में भारत को 4 विकेटों से हार झेलनी पड़ी थी.
 
 
इस मुकाबले के बाद भारत को अब तक इस मैदान पर कोई भी टीम नहीं हरा पाई है. इन 11 साल में टीम ने कोटला के मैदान पर टेस्ट और वनडे मिलाकर 13 मैच खेले है. इनमें से 11 मैचों में भारत ने जीत दर्ज की. वहीं एक मैच ड्रॉ रहा जबकि एक मैच रद्द हो गया.
 
भारतीय टीम ने दिल्ली के इस मैदान पर 2006 से लगातार 6 वनडे मुकाबले जीते हैं. वहीं न्यूजीलैंड की टीम को यहां एकबार भी जीत नहीं मिली है. भारत के खिलाफ खेले गए दो टेस्ट में एक में उसे हार का सामना करना पड़ा जबकि एक ड्रॉ रहा. भारत के खिलाफ खेले गए दोनों वनडे मुकाबलों में भी न्यूजीलैंड की टीम को हार का सामना करना पड़ा है.