नई दिल्ली. सीबीआई ने पहलवान नरसिंह यादव के खाने में प्रतिबंधित प्रदार्थ मिलाए जाने के मामले में मंगलवार को मामला दर्ज कर लिया. इस मामले में हरियाणा पुलिस ने प्राथमिकी दर्ज कर रखी है जिसकी जांच का जिम्मा एजेंसी ने ले लिया है.
 
सीबीआई के प्रवक्ता के मुताबिक एजेंसी ने नरसिंह यादव से जुड़े डोप मामले की जांच का जिम्मा हरियाणा पुलिस से अपने हाथों में ले लिया. उन्होंने कहा कि इस पहलवान ने रियो ओलंपिक के लिए क्वालीफाई कर लिया था लेकिन यह आरोप लगाया गया है कि इस अंतरराष्ट्रीय पहलवान के खाने में प्रतिबंधित पदार्थ मिलाया गया था ताकि वह ओलंपिक में ना खेल सके.
 
साजिश का लगाया आरोप
नरसिंह के मूत्र के नमूने में प्रतिबंधित पदार्थ पाया गया था जिसके कारण वह रियो ओलंपिक में हिस्सा नहीं ले पाए थे. पहलवान नरसिंह रियो ओलंपिक खेलों में भारतीय दल का हिस्सा थे लेकिन उनके मुकाबले से पहले उनपर प्रतिबंध लगा दिया गया था. नरसिंह ने इस पूरे मामले को लेकर साजिश का आरोप लगाया था और सीबीआई से मामले की जांच कराने की मांग की थी.
 
बता दें कि नरसिंह पर रियो ओलंपिक से पहले नाडा ने डोप में पॉजिटिव पाए जाने के बाद प्रतिबंध लगा दिया था लेकिन बाद में नाडा ने पहलवान को क्लीनचिट देते हुए ओलंपिक में खेलने की इजाजत दी थी. लेकिन वाडा ने उनके फैसले को बदलते हुए नरसिंह पर प्रतिबंध लगा दिया था.