नई दिल्ली. टीम इंडिया के वनडे और टी-20 कप्तान महेंद्र सिंह धौनी ने न्यूज़ीलैंड के खिलाफ पहले वनडे मैच को जीतकर एक नया इतिहास रच दिया है.  कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने क्रिकेट में एक और उपलब्धि हासिल करते हुए 108 वनडे मैच जीते लिए हैं. ऐसा करने वाले माही केवल दूसरे कप्तान हैं.
 
धर्मशाला में खेले गए वनडे मैच से पहले धौनी संयुक्त रूप से बॉर्डर के साथ दूसरे स्थान पर थे. दोनों कप्तानों ने  अपनी कप्तानी में अपनी टीमों को 107-107 मैच जिताए थे. पहले नंबर पर ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग हैं. रिकी ने अपनी टीम को 165 वन डे मैचों में जीत दिलाई है. 
 
जीत प्रतिशत को देखें तो धोनी की कप्तानी में टीम इंडिया ने 59.78 फीसदी वनडे मैच जीते हैं. हालाकि वो इस लिस्ट में नंबर 1 पर मौजूद रिकी पॉन्टिंग से काफी पीछे हैं. रिकी पॉन्टिंग की कप्तानी में ऑस्ट्रेलिया ने 165 वनडे मैच जीते. पॉन्टिंग ने 230 वनडे मैचों में कप्तानी की. जीत प्रतिशत के मामले में भी पॉन्टिंग आगे हैं. पॉन्टिंग ने 76.14 फीसदी वनडे मैच जीते.
 
टेस्ट क्रिकेट के बाद अब वन डे मैच में भी भारत का दबदबा बरक़रार है. भारत ने आज न्यूजीलैंड को पहले किक्रेट मैच में 6 विकेट से मात दी. विराट कोहली ने छक्के साथ जीत दर्ज की. बता दें कि भारत के खिलाफ पहले एकदिवसीय मैच में न्यूजीलैंड महज 190 रन पर ऑल आउट हो गयी. भारत के कप्तान एमएस धोनी ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था और उनका ये फैसला काफी सही साबित हुआ. जवाब में भारतीय टीम ने 101 गेंद रहते हुए मैच 6 विकेट से जीत लिया.