धर्मशाला. धर्मशाला के मैदान पर अपना 900वां वनडे मैच खेलने उतरी टीम इंडिया ने न्यूजीलैंड की टीम को हरा दिया है. धारधार गेंदबाजी और ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए 34वें ओवर में ही टीम इंडिया ने 4 विकेटों के नुकसान पर 194 रनों का स्कोर बनाकर न्यूजीलैंड पर जीत दर्ज कर दी है.  
 
धर्मशाला के मैदान पर पहले वनडे मैच में 191 रनों का पीछा करने आई टीम इंडिया के बल्लेबाजों ने सधी हुई शुरूआत की. टीम इंडिया ने रोहित शर्मा के रूप में पहला विकेट 49 के स्कोर पर गंवाया. रोहित ने महज 14 रनों की पारी खेली. सधी हुई बल्लेबाजी कर रहे रहाणे भी टीम इंडिया का ज्यादा देर साथ नहीं निभा पाए और 33 रन बनाकर नीशम की गेंद पर रौंची को कैच थमा बैठे.
 
टेस्ट और वनडे कप्तान के बीच हुई साझेदारी
102 रनों के स्कोर पर तीसरे विकेट के रूप में मनीष पांडेय भी चलते बने. इसके बाद टेस्ट कप्तान विराट कोहली और वनडे कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने टीम की कमान संभाली. इस बीच कोहली ने अपना अर्धशतक भी पूरा किया. विराट और धोनी के बीच हुई 60 रनों की साझेदारी के दम पर टीम इंडिया न्यूजीलैंड पर आसान जीत दर्ज करने में कामयाब हो सकी.
 
धोनी 21 रन बनाकर रनआउट हो गए. वहीं विराट ने सबसे ज्यादा 85 रनों की नाबाद पारी खेली. जिसकी बदौलत कीवी टीम को 6 विकेटों से हरा दिया. इससे पहले भारतीय गेंदबाजों ने मेहमान टीम को 50 ओवर भी नहीं खेलने दिए और 190 रनों पर ही न्यूजीलैंड के बल्लेबाजों का सफाया कर दिया. टीम इंडिया इस मैच के साथ ही 900 वनडे खेलने वाली पहली अंतरराष्ट्रीय टीम बन गई है.
 
 
वनडे मैच से पहले टीम इंडिया ने टेस्ट सीरीज में 3-0 से न्यूजीलैंड की टीम का सूपड़ा साफ कर दिया था. पांच एकदिवसीय मैचों की सीरीज में भारत 1-0 से आगे है.