धर्मशाला.  पहले वनडे मैच में भारतीय गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन करते हुए न्यूजीलैंड के बल्लेबाजों को 190 रनों पर ही रोक दिया. टीम इंडिया को जीत के लिए 191 रनों का लक्ष्य मिला है.
 
धर्मशाला में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला करने वाली टीम इंडिया ने सधी हुई गेंदबाजी करते हुए 44 ओवर पूरे होने से पहले ही न्यूजीलैंड की टीम का सफाया कर दिया. 
 
पहली सफलता हार्दिक पांड्या ने दिलाई जिनका पहला अंतरराष्ट्रीय वनडे मैच है. उन्होंने मार्टिन गुप्टिल को रोहित शर्मा के हाथो कैच कराया. गुप्टिल 12 रन ही बना पाए थे. उसके बाद क्रीज पर आए कप्तान केन विलियम्स भी तीन ही रन बना पाए थे कि वह उमेश यादव की गेंद बार कैच आउट हो गए. उनका कैच अमित मिश्रा ने लपका है.
तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए रॉस टेलर भी कुछ खास न कर सके और वह भी उमेश यादव की गेंद पर आउट हो गए. इसके बाद एंडरसन भी चार बनाकर हार्दिक पांड्या की गेंद पर कैच आउट हो गए.  

आपको बता दें कि यह मैच धर्मशाला के हिमाचल प्रदेश क्रिकेट स्टेडियम में खेला जा रहा है. आज के मैच में डेब्यू करने वाले हार्दिक पांड्या को कपिल देव ने वनडे कैप पहनाई है. पांड्या को इस मैच में खुद को साबित करने का बड़ा मौका है. पांड्या ने तीन विकेट लेकर अहम भूमिका निभाई.

तीन टेस्ट मैचों की सीरीज में भारत पहले ही न्यूजीलैंड को 3-0 से क्लीन स्वीप कर चुका है. अब टीम इंडिया वनडे में भी ऐसा ही प्रदर्शन दोहराना चाहेगी. वनडे रैकिंग में भारत को तीसरा स्थान हासिल करने के लिए उसे यह सीरीज 4-1 से जीतनी होगी. 
 

अभी आईसीसी वनडे रैकिंग में न्यूजीलैंड तीसरे तो भारत चौथे नंबर है. इस लिहाज से दोनों टीमों में बराबरी की टक्कर है. न्यूजीलैंड की टीम भारत में कभी को द्विपक्षीय सीरीज नहीं जीती है.

दोनों टीमों के बीच अब तक 93 वन डे मैच खेले गए हैं. जिनमें 46 भारत ने जबकि 41 में न्यूजीलैंड जीता है. जबकि पांच मैचों का कोई नतीजा निकला था.  

 
टीमें इस प्रकार हैं:
भारत: महेंद्र सिंह धौनी (कप्तान), विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे, रोहित शर्मा, मनीष पांडे, अक्षर पटेल, जसप्रीत बुमराज, केदार जाधव, अमित मिश्रा, उमेश यादव और हार्दिक पंड्या.
 
न्यूजीलैंड: केन विलियमसन (कप्तान), कोरी एंडरसन, डग ब्रेसवेल, मार्टिन गप्टिल, टॉम लैथम, जेम्स नीशाम, ल्यूक रोंकी, मिशेल सेंटनर, ईश सोढ़ी, रॉस टेलर और टिम साउथी.