Hindi sports INDvsNZ, India, new zealand, Team India, Virat Kohli, MS Dhoni, Rohit Sharma, Clean Sweep, 900 ODI http://www.inkhabar.com/sites/inkhabar.com/files/field/image/india-new-zealand.jpg

INDvsNZ: रविवार से वनडे की जंग, रिकॉर्ड 900वां मैच खेलने को धर्मशाला में उतरेगी धोनी सेना

INDvsNZ: रविवार से वनडे की जंग, रिकॉर्ड 900वां मैच खेलने को धर्मशाला में उतरेगी धोनी सेना

  • By
  • |
  • Updated
  • :
  • Saturday, October 15, 2016 - 14:30
INDvsNZ, India, New Zealand, Team India, Virat Kohli, MS Dhoni, Rohit Sharma, Clean Sweep, 900 ODI

Team India to create history against New Zealand to play 900th ODI

इनख़बर से जुड़ें | एंड्रॉएड ऐप्प | फेसबुक | ट्विटर
INDvsNZ: रविवार से वनडे की जंग, रिकॉर्ड 900वां मैच खेलने को धर्मशाला में उतरेगी धोनी सेनाTeam India to create history against New Zealand to play 900th ODISaturday, October 15, 2016 - 14:30+05:30
धर्मशाला. टेस्ट श्रृंखला में क्लीनस्वीप के बाद आत्मविश्वास से भरी टीम इंडिया रविवार से यहां न्यूजीलैंड के खिलाफ शुरू हो रही पांच मैचों की श्रृंखला के पहले मैच के साथ वनडे प्रारूप में भी दबादबा जारी रखने के इरादे से उतरेगा. भारत अब न्यूजीलैंड को वनडे सीरीज में मात देकर वनडे में भी अपनी रैंकिंग बेहतर करना चाहेगा. 
 
धर्मशाला में 5 वनडे मैचों की सीरीज का पहला मैच खेलने उतरने के साथ ही भारतीय टीम 900 वनडे खेलने वाली पहली टीम बन जाएगी. इस मैच में टीम इंडिया सर्वाधिक अंतर्राष्ट्रीय वनडे मैच खेलने वाली टीम बन जाएगी. दूसरे नंबर पर ऑस्ट्रेलिया भारतीय टीम के बाद ऑस्ट्रेलिया दूसरे नंबर है, उसके नाम 888 अंतर्राष्ट्रीय वनडे मैच खेलने का रिकॉर्ड है. जबकि तीसरे नंबर पर पाकिस्तान की टीम है जिसके नाम 866 अंतर्राष्ट्रीय मैच खेलने का रिकॉर्ड है.
 
बता दें कि विराट कोहली की अगुआई में भारत ने टेस्ट श्रृंखला में 3-0 की जीत के साथ आईसीसी रैंकिंग के शीर्ष स्थान हासिल किया है लेकिन अब सबका ध्यान एकदिवसीय क्रिकेट पर होगा. करिश्माई कप्तान महेंद्र सिंह धोनी सीमित ओवरों की श्रृंखला में कोहली की जगह कप्तानी करते नजर आएंगे. टेस्ट श्रृंखला में कोहली की अगुआई में टीम के शानदार प्रदर्शन के बाद अब धोनी पर दबाव है क्योंकि आईसीसी वनडे रैंकिंग में तीसरा स्थान दोबारा हासिल करने के लिए भारत को श्रृंखला 4-1 या इससे बेहतर अंतर से जीतनी होगी. न्यूजीलैंड फिलहाल 113 अंक के साथ तीसरे स्थान पर है जबकि भारत 110 अंक से चौथे पायदान पर है.
 
न्यूजीलैंड को दोनों टीमों के बीच 1988, 1995, 1999 और 2010 में हुई पिछली द्विपक्षीय वनडे श्रृंखलाओं में शिकस्त झेलनी पड़ी है. वहीं भारत धर्मशाला के इस मैदान पर 2 मैच हारा है और 1 जीता है. इन 3 वनडे मैचों के अलावा इस मैदान पर टी20 वर्ल्ड कप के दौरान 7 टी-20 मैच भी खेले गए हैं. हालांकि वर्ल्ड कप के दौरान भारत की टीम ने इस मैदान पर कोई भी टी20 मैच नहीं खेला था. 
 
टीमें इस प्रकार हैं-
भारत:- महेंद्र सिंह धोनी(कप्तान), विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे, रोहित शर्मा, मनीष पांडे, जयंत यादव, अक्षर पटेल, जसप्रीत बुमराज, केदार जाधव, मनदीप सिंह, अमित मिश्रा, धवल कुलकर्णी, उमेश यादव और कार्दिक पंड्या.
 
न्यूजीलैंड:- केन विलियमसन(कप्तान), कोरी एंडरसन, ट्रेंट बोल्ट, डग ब्रेसवेल, एंटन डेवसिच, मार्टिन गुप्टिल, टाम लैथम, मैट हेनरी, जेम्स नीशाम, ल्यूक रोंची, मिशेल सेंटनर, ईश सोढ़ी, रोस टेलर, बीजे वाटलिंग और टिम साउथी.
 
समय:- मैच भारतीय समयानुसार साढ़े 12 बजे शुरू होगा.  
 
First Published | Saturday, October 15, 2016 - 14:30
For Hindi News Stay Connected with InKhabar | Hindi News Android App | Facebook | Twitter
(Latest News in Hindi from inKhabar)
Disclaimer: India News Channel Ka India Tv Se Koi Sambandh Nahi Hai

Add new comment

CAPTCHA
This question is for testing whether or not you are a human visitor and to prevent automated spam submissions.