इंदौर. भारत ने न्यूजीलैंड को तीसरे टेस्ट मैच में 321 रनों से मात देते हुए सीरीज पर कब्जा जमा लिया. इस मैच में भारतीय स्पिनर आर अश्विन और रविंद्र जडेजा की शानदार गेंदबाजी देखने को मिली. इस बीच इंदौर की पिच और भारतीय गेंदबाजी पर सवाल उठाने वाले खिलाड़ी भी पिछे नहीं रहे. जिसका विराट कोहली ने करारा जवाब भी दे दिया.
 
 
भारतीय गेंदबाज हरभजन सिंह ने टेस्ट मैच शुरू होने से पहले ही सवाल उठाए दिए थे कि पिच पहले से ही दो दिन पुरानी लग रही है. मैच साढ़े तीन दिन से ज्यादा नहीं चल पाएगा. इसके बाद ट्वीट करते हुए उन्होंने कहा है कि अगर उन्हें और अनिल कुंबले को स्पिनर के लिए फायदेमंद पिचों पर खेलने का मौका मिलता तो उनके विकेटों की संख्या ज्यादा होती.
 
साथ ही भज्जी ने कहा कि स्पिनरों के लिए मददगार पिच की वजह से अश्विन ज्यादा विकेट हासिल कर पाए हैं. इसको लेकर मैच में जब कप्तान विराट कोहली से स्पिनर को मददगार पिच पर सवाल पूछा गया तो कोहली ने जवाब देते हुए कहा कि पिच कैसी भी हो गेंदबाजी शानदार होनी चाहिए. स्पिन इस बात पर निर्भर करता है कि गेंदबाज गेंद को कितना घुमा सकते हैं.
 
 
बता दें कि अश्विन न्यूजीलैंड के साथ हुई इस सीरीज में कुल 27 विकेट लिए थे. जिसमें इंदौर टेस्ट में पहली पारी में 6 और दूसरी पारी में 7 विकेट लिए थे.