इंदौर. इंदौर में खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच में कप्तान विराट कोहली के दोहरे शतक की बदौलत टीम इंडिया ने न्यूजीलैंड के सामने पहाड़ जैसा स्कोर खड़ा दिया है. आखिरी टेस्ट मैच के दूसरे दिन खेल खत्म होने तक न्यूजीलैंड ने बिना किसी नुकसान के 28 रन बना लिए हैं.
 
इनख़बर से जुड़ें | एंड्रॉएड ऐप्प | फेसबुक | ट्विटर
 
भारत-न्यूजीलैंड के बीच होलकर स्टेडियम में कीवी गेंदबाज आज भारतीय बल्लेबाजों का विकेट लेने के लिए झूझते नजर आए. दूसरे दिन 267 रनों के स्कोर से आगे खेलते हुए कोहली और रहाणे ने टीम का स्कोर आगे बढ़ाया. 
 
कोहली ने जड़ा दोहरा शतक
कोहली और रहाणे रनों की बरसात किए जा रहे थे. इस बीच कोहली ने दोहरा शतक भी जड़ दिया. 211 रन बनाकर कोहली पटेल की गेंद पर एलबीडब्ल्यू आउट हो गए. चौथे विकेट के लिए कोहली और रहाणे में रिकॉर्ड 365 रनों की साझेदारी हुई
 
इसके बाद रहाणे रनों की गति बनाए हुए थे. 150 रन बना लेने के बाद रहाणे भी 200 के आंकड़े की तरफ बढ़ रहे थे लेकिन 188 रन बनाकर बाउल्ट की गेंद पर वाटलिंग को कैच थमाकर दोहरे शतक से चूक गए.
 
 
557 रनों पर पारी घोषित
पांचवें विकेट के बाद रोहित शर्मा और जडेजा ने कमान संभाली और रोहित के अर्धशतक के बाद भारत ने पहली पारी को 557 रनों के पहाड़ जैसे स्कोर पर घोषित कर दी.
 
न्यूजीलैंड की तरफ से बाउल्ट और पटेल ने दो-दो विकेट और सैंटनर ने 1 विकेट हासिल किया. मार्टिन गुप्टिल (17) और टॉम लैथम (6) क्रीज पर बने हुए हैं. फिलहाल न्यूजीलैंड 529 रनों से पीछे है.