इंदौर.  इंदौर में खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच में कप्तान विराट कोहली के दोहरे शतक की बदौलत टीम इंडिया ने न्यूजीलैंड के सामने पहाड़ जैसा स्कोर खड़ा दिया है. आखिरी टेस्ट मैच के दूसरे दिन भारत ने 5 विकेट खोकर 557 के स्कोर पर पारी घोषित कर दी.

इनख़बर से जुड़ें | एंड्रॉएड ऐप्प | फेसबुक | ट्विटर

आज सुबह भारत ने जब 3 विकेट पर 267 रन से पारी की शुरुआत की तो दोनों बल्लेबाजों ने अपने इरादे पहले ही जाहिर कर दिए थे. कल की तरह आज न्यूजीलैंड का कोई भी गेंदबाज बाउंसर से आजिंक्य रहाणे को परेशान नहीं कर पा रहा था.

वहीं कप्तान विराट कोहली भी काफी संभलकर क्लासिकल शॉट्स लगा रहे थे. दोनों के बीच चौथे विकेट के लिए 365 रनों की साझेदारी हुई. इसके साथ ही दोनों ने सचिन और तेंदुलकर के बीच 2004 में 354 रनों की साझेदारी का रिकॉर्ड तोड़ दिया है.

इससे पहले विराट ने वेस्टइंडीज के खिलाफ इसी साल पहला दोहरा शतक लगया था. वहीं आजिंक्य रहाणे ने आज भी साबित कर दिया कि उनके अंदर भी गजब का टैलेंट है. रहाणे ने अपना  8 वां शतक 210 गेंदों में बनाया है.

#IndvsNZ: कोहली के शतक से भारत की स्थिति मजबूत, पहले दिन टीम का स्कोर 267-3

आज पारी की शुरुआत से ही बल्लेबाज पूरी तरह कीवी गेंदबाजों पर हावी रहे हैं. हालांकि स्पिनर दीपक पटेल की गेंद पर विराट एक बार लगभग आउट होने से बचे. जब बॉल उनकी पैड और बैट से टकरा कर स्टंप के पास से निकल गई.

वहीं कल बाउंसर के आगे संघर्ष करते नजर आ रहे रहाणे भी आज पूरी तरह खुलकर मैदान में शॉट लगाए हैं. एक दो बार तो उन्होंने बाउंसर को भी अच्चा-खासा जवाब दिया. वहीं कोहली बार उनको संभल कर खेलने की भी सलाह देते रहे.

कुल मिलाकर आज का पूरा दिन इन दोनों बल्लेबाज का रहा है और इंदौर के मैदान में कोहली और रहाणे की बल्लेबाजी का दर्शकों ने खूब लुत्फ उठाया है.