इंदौर. भारत-न्यूजीलैंड के बीच खेले जा रहे तीसरे और अंतिम टेस्ट में बल्लेबाजों ने जमकर रन बरसाए. कप्तान विराट कोहली के शतक और अंजिक्या रहाणे के अर्धशतक की बदौलत टीम ने पहले दिन 3 विकेट के नुकसान पर निर्धारित ओवर में 267 रन बना लिए हैं.
 
इनख़बर से जुड़ें | एंड्रॉएड ऐप्प | फेसबुक | ट्विटर
 
लगातार तीसरे टेस्ट में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने आई टीम इंडिया होलकर स्टेडियम में रनों का पहाड़ खड़ा करने के इरादे से उतरी थी. लेकिन टीम इंडिया की शुरुआत काफी खराब रही. ओपनर मुरली विजय महज 10 रन बनाकर पटेल की गेंद पर लैथम को कैच थमा बैठे.
 
नहीं चला गंभीर का बल्ला
दो साल बाद टीम में वापसी कर रहे गौतम गंभीर भी अपने बल्ले से ज्यादा रन नहीं बना पाए और 29 रन बनाकर बाउल्ट की गेंद पर एलबीडब्ल्यू आउट हो गए. पुजारा और कप्तान कोहली ने स्कोर को आगे बढ़ाने की कोशिश तो की लेकिन सैंटनर ने 41 रनों पर पुजारा की गिल्लियां बिखेर कर टीम इंडिया को तीसरा झटका दे दिया.
 
कप्तान का शतक
100 रनों के स्कोर पर तीन बड़े विकेट खोकर भारतीय टीम बैकफुट पर आ गई थी लेकिन कप्तान कोहली और रहाणे की दमदार पारी की बदौलत टीम मुश्किल हालात से निकल पाई. तीसरे मैच में कोहली संभलकर खेलते हुए रन बरसाते रहे तो दूसरे छोर से रहाणे भी कप्तान का साथ निभा रहे थे. कोहली ने जहां टेस्ट करियर का 13वां शतक जड़ा तो रहाणे भी अर्धशतक बना कर शतक की ओर कदम बढ़ा रहे हैं.
 
 
कोहली और रहाणे के बीच 167 रनों की साझेदारी से पहले दिन भारत मजबूत स्थिति में बना हुआ है. क्रीज पर कप्तान कोहली 103 रन और रहाणे 79 रन के साथ मैदान पर डटे हुए हैं. फिलहाल टीम इंडिया तीन मैचों की सीरीज में 2-0 से कब्जा जमाए हुए है.