नई दिल्ली. भारत-न्यूजीलैंड के बीच जारी तीन क्रिकेट टेस्ट मैचों की सीरीज का तीसरा और अंतिम मैच आज से इंदौर में खेला जाएगा. भारतीय टीम इस सीरीज पर पहले ही कब्जा जमा चुकी है और वो सीरीज में 2-0 से आगे है. अब टीम इंडिया 3-0 से न्यूजीलैंड को क्लीन स्वीप करने के इरादे से मैदान पर उतरेगी. वहीं न्यूजीलैंड के सामने इस मैच को जीतकर बची खुची इज्जत बचाने की चुनौती होगी. संभावना जताई जा रही है कि इस मैच में गौतम गंभीर भी बतौर ओपनर खेल सकते हैं.
 
इनख़बर से जुड़ें | एंड्रॉएड ऐप्प | फेसबुक | ट्विटर
 
सीरीज जीत चुकी है टीम इंडिया
बता दें कि भारत-न्यूजीलैंड के बीच जारी मौजूदा क्रिकेट सीरीज का पहला मैच कानपुर में खेला गया था. जिसे भारत ने 197 रनों के विशाल अंतर से जीता था. वहीं कोलकाता में खेला गया दूसरा मैच भी टीम इंडिया ने 178 रनों के भारी अंतर से अपने नाम किया था. इस तरह से सीरीज के पहले दोनों मैच जीतकर टीम इंडिया सीरीज में 2-0 की बढ़त बनाये हुए हैं. अब अगर टीम इंडिया तीसरा मैच भी जीत लेती है तो सीरीज में न्यूजीलैंड का सूपड़ा साफ कर देगी.
 
गौतम गंभीर की होगी वापसी
टीम इंडिया की बल्लेबाजी पहले से ही पूरी तरह लय में है. गौतम गंभीर भी करीब दो साल के बाद टेस्ट टीम में वापसी कर रहे हैं. गंभीर, मुरली विजय के साथ पारी की शुरुआत करेंगे. 
 
भारी है भारत का पलड़ा
तीसरे टेस्ट मैच में टीम इंडिया का पलड़ा भारी माना जा रहा हैं. मौजूदा सीरीज में भारतीय स्पिन गेंदबाज न्यूजीलैंड के बल्लेबाजों के लिए अबूझ पहेली बने हुए हैं. जिनसे निपटना न्यूजीलैंड के लिए एक बड़ी चुनौती होगी. सीरीज के पहले दोनों मैचों में अश्विन और जडेजा की जोड़ी ने कीवी टीम पर पूरी तरह से शिकंजा कसे रखा हैं. इसके अलावा कीवी गेंदबाज भारतीय बल्लेबाजों को सस्ते में निपटाने में नाकाम रहे हैं.
 
बारिश डाल सकती है खलल
संभावना जताई जा रही है कि इस मैच में मौसम दखलअंदाजी कर सकता है. हालांकि भारी बारिश की उम्मीद कम ही है. इंदौर में पिछले दो दिनों से हल्की बारिश हो रही है.