कोलकाता. भारत-न्यूजीलैंड के बीच खेले जा रहे दूसरे मैच की दूसरी पारी में भी भारतीय बल्लेबाजों ने निराश किया. कोलकाता के ईडन गार्डन्स में टेस्ट मैच के तीसरे दिन भारत ने 339 रन की बढ़त बना ली है. खेल खत्म होने तक भारत ने 8 विकेटों के नुकसान पर 227 रन बनाए.
 
इनख़बर से जुड़ें | एंड्रॉएड ऐप्प | फेसबुक | ट्विटर
 
204 पर सिमटी न्यूजीलैंड
128 रनों से आगे खेलने आई न्यूजीलैंड की टीम ने शुरुआत संभल कर खेलते हुए की. जीतन पटेल भारत के लिए परेशानी खड़ी कर रहे थे. लेकिन अश्विन ने दिन की पहली सफलता लेते हुए टीम की मुसीबत हल कर दी और पटेल को शमी के हाथों कैच आउट करवा दिया. पटेल में 47 रनों की पारी खेली. इसके बाद वाटलिंग और वैगनर दोनों को शमी ने एलबीडब्ल्यू आउट कर न्यूजीलैंड की पारी को 204 रनों पर ही समेट दिया.
 
 
50 रन से पहले 4 बल्लेबाज आउट
112 रनों की बढ़त के साथ मैदान पर उतरी टीम इंडिया की शुरुआत खराब रही. आलम तो यह था कि 50 रनों से पहले ही भारत के चार बल्लेबाज पैवेलियन वापस लौट चुके थे. 12 रनों के स्कोर पर मुरली विजय का विकेट लेकर हेनरी ने टीम इंडिया को पहला झटका दे दिया. तीन पारियों में टीम को संभालने वाले पुजारा भी इस बार क्रीज पर नहीं टिक पाए और 4 रनों के निजी स्कोर पर ही हेनरी का शिकार बन बैठे. शिखर धवन का भी खराब प्रदर्शन जारी रहा और बाउल्ट की गेंद पर एलबीडब्ल्यू आउट हो गए. रहाणे भी इस बार अपने बल्ले से रनों की बरसात नहीं कर पाए और 1 रन बनाकर हेनरी की गेंद पर बाउल्ट को चौथे विकेट के रूप में कैच थमा बैठे.
 
 
रोहित और साहा ने संभाला
पिछली कई पारियों से नाकाम साबित हुए कप्तान विराट कोहली ने इस बार संभल कर खेलते हुए टीम का स्कोर बढ़ाया लेकिन अर्धशतक बनाने से चूक गए. कोहली 45 रन बनाकर बाउल्ट की गेंद पर चकमा खाकर एलबीडब्ल्यू आउट हो गए. इसके बाद अश्विन भी 5 रन बनाकर सैंटनर की गेंद पर छठे विकेट के रूप में चलते बने. सातवें विकेट के लिए रोहित शर्मा और रिद्धीमान साहा ने डटकर खेलते हुए टीम को मजबुत स्थिति में ला खड़ा किया. दोनों बल्लेबाजों के बीच 103 रनों की साझेदारी हुई. रोहित शर्मा 82 रन बनाकर सैंटनर की गेंद पर रौंची को कैच थमा बैठे. इसके बाद खेलने आए रविंद्र जडेजा ने आते ही छक्का जड़कर अपना खाता खोला लेकिन इसी ओवर की आखरी गेंद पर जडेजा भी आंठवें विकेट के रूप में वापस लौट गए.
 
 
न्यूजीलैंड की ओर से हेनरी और सैंटनर ने 3-3 और बाउल्ट ने दो विकेट लिए. फिलहाल क्रीज पर साहा (39) और भुवनेश्वर कुमार (8) कमान संभाले हुए हैं.