पेरिस. साल के दूसरे ग्रैंड स्लैम टेनिस टूर्नामेंट फ्रेंच ओपन में सार्बिया के नोवाक जोकोविक ने स्पेन के राफेल नडाल को हराकर पुरुष एकल वर्ग के सेमीफाइनल में जगह बनाई है. वहीं महिला एकल वर्ग में अमेरिकी टेनिस स्टार सेरेना विलियम्स ने सेमीफाइनल में प्रवेश किया है.

शीर्ष वरीय सेरेना ने फिलिप काट्रियर कोर्ट पर हुए महिला एकल वर्ग के क्वार्टर फाइनल मैच में 17वीं वरीय इटली की सारा ईरानी को सीधे सेटों में 6-1, 6-3 से मात दे दी. पुरुष एकल वर्ग के मैच में सर्वोच्च विश्व वरीयता प्राप्त जोकोविक ने पिछले साल मिले खिताबी हार का बदला लेते हुए लगातार पांच बार से चैम्पियन चले आ रहे नडाल को सीधे सेटों में 7-5, 6-3, 6-1 से हरा दिया. जोकोविक ने रिकॉर्ड नौ बार के चैम्पियन स्पेन के स्टार राफेल नडाल को हराकर सेमीफाइनल में जगह बनाई. 

महिला युगल वर्ग से बाहर सानिया-हिंगिस

महिला युगल वर्ग में हालांकि सर्वोच्च विश्व वरीयता प्राप्त जोड़ी भारत की सानिया मिर्जा और स्विट्जरलैंड की मार्टिना हिंगिस क्वार्टर फाइनल में हारकर बाहर हो गईं. महिला युगल वर्ग के क्वार्टर फाइनल में शीर्ष वरीय सानिया-हिंगिस की जोड़ी को अमेरिका के बेथानी माटेक सैंड्स और चेक गणराज्य के लूसी सफारोवा की जोड़ी ने सीधे सेटों में हरा दिया. माटेक सैंड्स-सफारोवा की सातवीं वरीय जोड़ी ने सानिया-हिंगिस को 7-5, 6-2 से हराया. हिंगिस के साथ जोड़ी बनाने के बाद इस वर्ष तीन डब्ल्यूटीए खिताब जीत चुकीं सानिया पिछले वर्ष भी फ्रेंच ओपन के क्वार्टर फाइनल से बाहर हो गई थीं.