नई दिल्ली. भारतीय क्रिकेट टीम का बांग्लादेश दौरा सात तारीख से शुरू हुआ है. इस दौरे से पहले भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड बीसीसीआई ने सचिन तेंदुलकर, सौरव गांगुली और वीवीएस लक्ष्मण को सलाकार समिति में शामिल किया है. इस खबर के बाद यह खबर आ रही है कि रवि शास्त्री ही बांग्लादेश दौरे के दौरान भारतीय क्रिकेट टीम के अंतरिम कोच होंगे. वे फिलहाल टीम इंडिया के निदेशक हैं और ऑस्ट्रेलिया दौरे के दौरान और विश्वकप के वक्त भी वे टीम के साथ थे.

बीसीसीआई ने डंकन फ्लेचर के जाने के बाद अभी पूर्णकालिक कोच पर फैसला नहीं लिया है. बीसीसीआई सचिव अनुराग ठाकुर ने कहा ,बीसीसीआई अध्यक्ष जगमोहन डालमिया ने रवि शास्त्री को भारतीय टीम का अंतरिम कोच बनाया है. यह व्यवस्था बांग्लादेश दौरे के लिए है. इसके बाद कोई फैसला लिया जायेगा. कुछ दिनों से यह खबर आ रही थी कि सौरव गांगुली को टीम का कोच बनाया जायेगा. अब जबकि सौरव गांगुली बीसीसीआई के सलाहकार बन चुके हैं, ऐसे में बीसीसीआई ने रवि शास्त्री को बांग्लादेश दौरे के दौरान टीम इंडिया का अंतरिम कोच बनाया है.  भारतीय टीम बांग्लादेश दौरे पर एक टेस्ट और तीन वनडे मैच खेलेगी. 

रवि शास्त्री भारत के पूर्व ऑलराउंडर हैं और उन्होंने देश के लिए 80 टेस्ट और 150 वन डे मैच खेले हैं. वे उस टीम के भी सदस्य रहे हैं, जिसने 1983 में विश्वकप जीता था. वह 2007 में क्रिकेट मैनेजर के तौर पर भारतीय टीम के साथ बांग्लादेश गए थे जब ग्रेग चैपल ने विश्व कप में खराब प्रदर्शन के बाद मुख्य कोच के पद से इस्तीफा दे दिया था. अन्य सहयोगी स्टाफ में संजय बांगड और भरत अरुण बल्लेबाजी और गेंदबाजी कोच बने रहेंगे. आर श्रीधर भी फील्डिंग कोच होंगे जबकि बिश्वरुप डे प्रशासनिक मैनेजर होंगे. बांगड, अरुण और श्रीधर पिछले साल इंग्लैंड दौरे के वनडे चरण के बाद से टीम के साथ हैं.   

IANS