नई दिल्ली: आस्ट्रेलिया के दिग्गज लेग स्पिनर शेन वार्न कहते थे कि सचिन तेंदुलकर ने उनकी इतनी पिटाई है कि अब वह सपने में आने लगे हैं. अब ऐसा ही कुछ खुलासा आस्ट्रेलियाई टीम के पूर्व कप्तान रिकी पोटिंग भारत के स्पिनर हरभजन सिंह को लेकर किया है. 
 
इनख़बर से जुड़ें | एंड्रॉएड ऐप्प | फेसबुक | ट्विटर
 
भारत के दौरे पर आए पोटिंग ने कहा ‘हरभजन सिंह मैदान में मेरे सबसे बड़े दुश्मन रहे हैं. उनके खिलाफ खेलना मेरे लिए किसी बुरे सपने से कम नहीं रहा है. आज भी मुझे सपने में डर लगता है.’
 
बता दें कि, हरभजन सिंह ने रिकी पोटिंग को टेस्ट मैच में 10 बार पवेलियन का रास्ता दिखाया है. मैदान में दोनों के बीच छींटाकसी भी खूब होती थी. जिसको लेकर एक बार काफी बवाल भी हुआ था.
 
हरभजन सिंह का प्रदर्शन आस्ट्रेलियाई टीम के खिलाफ काफी शानदार था. टर्बटेनर के नाम से मशहूर हरभजन ने कई मैचों का रुख अपने दम पर पलटा है. 
 
वहीं बात करें अगर रिकी पोटिंग की तो वह आस्ट्रेलिया के सफल कप्तानों में से एक हैं. उनकी अगुवाई में आस्ट्रेलिया ने दो बार विश्वकप जीता है. बल्लेबाजी में भी रिकी पोटिंग का रिकॉर्ड सचिन तेंदुलकर से कुछ कम नहीं है. वह दुनिया के बड़े में बल्लेबाजों में गिने जाते थे.  
 
पोटिंग ने की विराट की तारीफ
रिकी पोटिंग ने भारतीय टेस्ट टीम के कप्तान विराट कोहली की भी जमकर तारीफ की है. उन्होंने कहा वह विराट को सबसे ज्यादा प्रतिभाशाली खिलाड़ी के तौर पर दिखते हैं. उनके अंदर सर्वश्रेष्ठ बनने के सारे गुण मौजूद हैं.