तेलंगाना. देश का नाम रोशन करने वाली बेटियों पीवी सिंधु और साक्षी मलिक को तेलंगाना सरकार भी सम्मानित करेगी. तेलंगाना के मुख्यमंत्री के.चंद्रशेखर राव ने पीवी सिंधु को पांच करोड़ और साक्षी मलिक को एक करोड़ का नगद पुरस्कार देने की घोषणा की है.

इनख़बर से जुड़ें | एंड्रॉएड ऐप्प | फेसबुक | ट्विटर

हैदराबाद की 21 वर्षीय खिलाड़ी पीवी सिंधु ने रियो ओलंपिक में महिला बैडमिंटन सिंगल्स में रजत पदक जीतकर अपनी काबिलियत का लौहा मनवाया है. उन्होंने बेहद दबाव में खेलते हुए विश्व की नंबर एक खिलाड़ी केरो​लिना मरीन को कड़ी टक्कर दी. सिंधु ओलंपिक में रजत जीतने वाली पहली महिला खिलाड़ी भी बनी हैं.

राज्य कैबिनेट बैठक के बाद तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने कहा कि सिंधु को 5 करोड़ का नगद पुरस्कार और 1000 गज जमीन देने का फैसला किया गया है. इसके अलावा राव ने सिंधु को सरकारी नौकरी की भी पेशकश की है.

मुख्यमंत्री ने कहा, ‘खिलाड़ियों को प्रोत्साहन देने की जरूरत है. जैसे सानिया मिर्जा ने सरकार से प्रोत्साहन मिलने के बाद कई टूर्नामेंट्स जीतकर देश की झोली में कई ख्यातियां डालीं हैं, हम उम्मीद करते हैं कि सिंधु भी भविष्य में ऐसे ही जीत हासिल करती रहेंगी.’

तेलंगाना सरकार पीवी सिंधु के कोच पी गोपीचंद और रियो ओलंपिक में कुश्ती में कांस्य पदक जीतने वाले साक्षी मलिक को भी एक करोड़ रुपये का नगद पुरस्कार देगी. मुख्यमंत्री ने साइना नेहवाल, पी कश्यप जैसे खिलाड़ियों को तैयार करने के लिए पी गोपीचंद के प्रयासों की प्रशंसा भी की.