नई दिल्ली. शटलर पीवी सिंधु के रियो ओलंपिक में सिल्वर मेडल जीतने पर पूरा देश खुशियां मना रहा है. राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, उपाध्यक्ष राहुल गांधी के साथ-साथ कई पूर्व ओलंपियनों ने पीवी.सिंधु को उनकी इस उपलब्धि के लिए बधाई दी है. इस सिल्वर जीत के साथ ही सिंधु पर इनामों की बौछार हो रही है.
 
इनख़बर से जुड़ें | एंड्रॉएड ऐप्प | फेसबुक | ट्विटर
 
राष्ट्रपति मुखर्जी ने ट्वीट में लिखा कि, ‘साहस के साथ खेला गया शानदार खेल. पी.वी सिंधु को ओलंपिक में रजत पदक जीतने पर दिल से बधाई.
 
प्रधानमंत्री मोदी ने ट्वीट करते हुए अपने संदेश में लिखा, रजत पदत जीतने के लिए बधाई, आपने साहसिक खेल दिखाया, रियो ओलंपिक-2016 में आपकी यह उपलब्धि ऐतिहासिक है जो लंबे समय तक याद रहेगी.
 
सोनिया ने सिंधु के मेडल को भारत माता के मुकुट का बेशकीमती गहना बताया है. कांग्रेस के उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने भी सिंधु को बधाई दी है. उन्होंने लिखा है, शानदार मैच पीवी. सिंधु, रियो में पहला रजत पदक, काफी गर्व की बात है. बहुत बधाई.
 
सूचना एवं प्रसारण मंत्री राजवर्धन राठौर का बधाई ट्विट
 
महिला मुक्केबाज मैरी कॉम ने दी बधाई
 
सिंधु की इस ऐतिहासिक जीत के बाद उनपर इनामों की वारिश शुरु हो गई है. हरियाणा सरकार ने 4 करोड़ और मध्यप्रदेश सरकार ने 50 लाख के इनाम की घोषणा की है. इसके अलावा भारत सरकार, बैडमिंटन एसोसिएशन ऑफ इंडिया, रेलवे मिनिस्ट्री, इंडियन ओलिंपिक एसोसिएशन और बॉलीवुड एक्टर सलमान खान ने भी सिंधु के लिए इनाम की घोषणा की है.
 
वही दिल्ली सरकार ने पीवी सिंधु को 2 करोड़ और साक्षी मलिक के लिए 1 करोड़ के नकद इनाम की घोषणा की है.